trendingPhotos2299497
PHOTOS

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर के कोच बनते ही 5 प्लेयर्स की खुल सकती है लॉटरी, IPL में चलता है नाम, गुड न्यूज का इंतजार

Gautam Gambhir Team India Coach: गौतम गंभीर के लिए टीम इंडिया में हेड कोच की कुर्सी तैयार है. 2 बार के वर्ल्ड चैंपियन गंभीर की देख-रेख में आईपीएल 2024 में केकेआर की टीम चैंपियन बनी. जिसके बाद टीम इंडिया में कोच के लिए उनके चर्चे तेज हो गए. बीसीसीआई उनका इंटरव्यू भी ले चुका है. अब इंतजार है मुहर का, बीसीसीआई किसी भी वक्त बतौर हेड कोच गंभीर के नाम का ऐलान कर सकता है. जिसके बाद टीम इंडिया में बदलाव तय है. ऐसे 5 प्लेयर्स हैं जिनकी गंभीर के कोच बनने के बाद किस्मत चमक सकती है.

 

Advertisement
1/5
श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में आईपीएल 2024 में केकेआर ने खिताबी जीत दर्ज की. गंभीर केकेआर के मेंटॉर थे, ऐसे में दोनों काफी करीब हैं. अय्यर ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बेह तरीन बल्लेबाजी की थी. लेकिन उन्होंने बीसीसीआई के डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने के आदेश को ठुकराया, जिसके चलते उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया. लेकिन आईपीएल 2024 में अय्यर ने काफी प्रभावित किया. इसके बावजूद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में तरजीह नहीं दी गई. ऐसे में गंभीर के कोच बनने के बाद अय्यर की भी बल्ले-बल्ले हो सकती है. 

2/5
शुभमन गिल
शुभमन गिल

यह वो नाम है जो पहले ही करोड़ों दिलों में जगह बना चुका है. लेकिन व्हाइट बॉल फॉर्मेट में युवा यशस्वी जायसवाल के आने के बाद टीम इंडिया के प्रिंस की चमक फीकी पड़ गई है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शुभमन गिल को सुपर-15 में भी जगह नहीं मिली. शुभमन गिल के खेल से गौतम गंभीर काफी खुश नजर आते हैं. ऐसे में यदि गंभीर के कोच बनने के बाद गिल की तकदीर मुस्कुरा सकती है. 

 

3/5
रिंकू सिंह
रिंकू सिंह

पिछले एक साल में इस नाम ने करोड़ों दिलों पर राज किया है. टीम इंडिया में डेब्यू करते ही रिंकू सिंह ने अपने रोल को बखूबी निभाया. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि गंभीर का फोकस युवाओं पर है. बदकिस्मती से रिंकू सिंह आईपीएल 2024 में फ्लॉप साबित हुए. जिसके चलते उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रिजर्व प्लेयर्स में रखा गया. गंभीर कोच बनते ही रिंकू सिंह के लिए टीम इंडिया में एक स्पॉट फिक्स हो सकता है. 

 

4/5
अभिषेक शर्मा
अभिषेक शर्मा

22 साल के इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 में बड़े-बड़े गेंदबाजों में खौफ पैदा कर दिया. ट्रेविस हेड के साथ मिलकर अभिषेक शर्मा ने पूरे सीजन आतिशी बैटिंग की. जिसके बाद टीम इंडिया में उनके लिए दरवाजे खुले नजर आ रहे हैं. गंभीर के हेड कोच का पद मिलने के बाद अभिषेक शर्मा को मौका मिल सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि अभिषेक को जिम्बॉब्वे के खिलाफ सीरीज में ही मौका मिल सकता है. 

 

5/5
रियान पराग
रियान पराग

पिछले कई आईपीएल सीजन खराब जाने के बाद 17वें सीजन में रियान पराग नए रूप में नजर आए. इस सीजन रियान ने ताबड़तोड़ अंदाज में आतिशी अंदाज में बैटिंग की. ऐसे में गंभीर के कोच बनते ही रियान पराग की भी टीम इंडिया में एंट्री हो सकती है. 

 





Read More