trendingPhotos1863142
PHOTOS

G20 Summit 2023: किसी से हाथ मिलाया तो किसी के लगे गले, जी20 के मेहमानों से ऐसे हुई PM मोदी की मुलाकात

Delhi G20 Summit: दिल्ली में आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन 2023 (G20 Summit 2023) का आज पहला दिन है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस कार्यक्रम में G20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले दुनिया भर से आए तमाम नेताओं से मुलाकात की. पीएम मोदी इस दौरान किसी से गले मिले तो किसी से हाथ मिलाया. ग्लोबल लीडर्स से मुलाकात के दौरान भारत की डिप्लोमेसी की झलक भी दिखी. इसकी तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं. आइए फोटोज में देखते हैं कि पीएम मोदी के साथ वर्ल्ड लीडर्स की मुलाकात कैसी रही.

Advertisement
1/6

पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुलाकात में काफी गर्मजोशी दिखी. बाइडेन और पीएम मोदी इस दौरान गले भी मिले. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान वेलकम स्पेस पर बने कोर्णांक के चक्र को भी बाइडेन को दिखाया.

2/6

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और पीएम मोदी की मुलाकात भी बहुत अच्छी रही. दोनों वर्ल्ड लीडर इस दौरान गले लगे. मुलाकात के दौरान दोनों काफी हंसते हुए नजर आए. इस दौरान दोनों नेताओं ने काफी बातचीत भी की.

3/6

जी20 समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का भी स्वागत किया. दोनों मुलाकात के दौरान काफी हंसते हुए दिखे. दोनों वेलकम स्पेस में मुलाकात के दौरान थोड़ी देर तक बातचीत करते रहे.

4/6

पीएम मोदी भारत मंडपम के वेलकम स्पेस में साउथ अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा से भी मिले. भारत मंडपम में प्रधानमंत्री मोदी ने रामाफोसा का स्वागत किया. मुलाकात के दौरान दोनों नेता हंसते हुए दिखाई दिए.

5/6

भारत मंडपम में जारी जी20 की बैठक में पीएम मोदी साउथ कोरिया के प्रेसीडेंट यून सुक योल से भी मिले. दोनों नेता भारत मंडपम के ग्लोबल स्पेस में गर्मजोशी से मिले. दोनों नेताओं ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया.

6/6

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन का भी प्रधानमंत्री मोदी ने जी20 समिट के दौरान भारत मंडपम में स्वागत किया. वेलकम स्पेस में दोनों नेताओं की मुलाकात हुई.





Read More