trendingPhotos2369440
PHOTOS

कभी फिल्मों में करती थीं साइड रोल, फिर अचानक छोड़ा बॉलीवुड...हाथ लगा एक टीवी शो जिसने बना दिया नंबर 1 एक्ट्रेस

Leaves Bollywood Become Tv Famous Actress: अक्सर ऐसा होता है कि सितारे टीवी पर नाम कमाने के बाद बॉलीवुड का दरवाजा खटखटाते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी हसीना के बारे में बताएंगे जिन्होंने पहले तो बॉलीवुड में कई दिग्गज सितारों के साथ काम किया लेकिन मौका पाते ही टीवी में भी हाथ आजमाया. देखते ही देखते एक शो ने उनकी ऐसी किस्मत बदली कि वो टॉप एक्ट्रेस बन गईं. हालांकि अब इस एक्ट्रेस ने टीवी इंडस्ट्री से भी तौबा कर ली है. जानिए इस एक्ट्रेस की कहानी.

Advertisement
1/5
कौन हैं ये हसीना?
कौन हैं ये हसीना?

ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि दिशा वकानी हैं. दिशा वकानी फिल्मों और टीवी दोनों में काम कर चुकी हैं. बचपन से ही दिशा को घर परिवार से वो माहौल मिला. इनके पिता भीम वकानी गुजराती थिएटर के पॉपुलर शख्सियत थे. लिहाजा दिशा ने भी बहुत छोटी उम्र से थिएटर ज्वॉइन कर लिया.

 

2/5
बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट किया काम
बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट किया काम

इसके बाद दिशा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की. इन्होंने गुजरात से ड्रामैटिक आर्ट्स में ग्रेजुएशन किया. जिसके बाद कई पॉपुलर नाटकों का हिस्सा रहीं. जिसमें 'कमल पटेल धमाल पटेल', 'बा रिटायर थाई चे' और 'लाली लीला' शामिल हैं.

 

3/5
ऐश्वर्या राय संग किया काम
ऐश्वर्या राय संग किया काम

दिशा ने जैसे ही फिल्मों का रुख किया तो उन्होंने बैक टू बैक काम मिलने लगा. ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ 'देवदास' और 'जोधा अकबर' जैसी हिट फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग एक्ट्रेस काम किया. इसके बाद प्रियंका चोपड़ा की 'लव स्टोरी 2050' में हाउस हेल्प के रोल में दिखीं. फिल्मों में काम तो मिल रहा था लेकिन अचानक दिशा ने बॉलीवुड से ब्रेक लेने का सोचा और टीवी पर किस्मत आजमाने के लिए चली आईं.

 

4/5
एक शो ने पलटी किस्मत
एक शो ने पलटी किस्मत

'खिचड़ी', 'हीरो- भक्ति ही शक्ति है' और 'आहट' डैसे कई शोज में काम किया लेकिन वो उस एक शो की तलाश कर रही थीं जो उनकी किस्मत खोल दे. इस बीच उनके हाथ असित मोदी का शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' लगा. इस शो में जेठालाल की बीवी दयाबेन बनकर दिशा ने रातोंरात वो नाम और शोहरत हासिल कर लिया जिसे पाने में लोगों को अरसा बीत जाता है. इस शो की बदौलत दिशा घर-घर में फेमस हो गईं.

5/5
11 साल निभाया रोल फिर कर ली तौबा
11 साल निभाया रोल फिर कर ली तौबा

दयाबेन का किरदार 11 साल तक दिशा वकानी ने निभाया. लेकिन मैटरनिटी लीव के बाद वो शो में वापस ही नहीं लौटीं. हालांकि कई बार दिशा के शो में वापस लौटने की खबरें आती रहती हैं लेकिन हर बार वो खबरें सिर्फ अफवाह ही निकलती है. दिशा वकानी ने साल 2015 में मुंबई में बेस्ड चार्टर्ड अकाउंटेंट मयूर पाडिया से शादी की थी. इनकी एक बेटी है. फिलहाल एक्ट्रेस टीवी से दूर अपनी निजी लाइफ एन्जॉय कर रही हैं.





Read More