PHOTOS

बालों की खूबसूरती पर चार चांद लगा देंगे ये स्टाइलिश क्लिप, आप भी कर सकती हैं ट्राई

Best Hair Clips For Women: महिलाओं के लिए बालों की खूबसूरती बेहद अहम मानी जाती है, क्योंकि ये चेहरे का ओवरऑल लुक बदल सकती है. हेयर को ब्यूटीफुल बनाने के लिए कई तरह की स्टाइल टिप्स आजमाई जाती है. इसमें से हेयर क्लिप का सेलेक्शन भी बेहद अहम माना जाता है. आइए जानते कि बालों को स्टाइलिश लुक देने के लिए कौन-कौन सी क्लिप यूज करनी चाहिए.

Advertisement
1/5
जॉ क्लिप
जॉ क्लिप

जॉ क्लिप मजबूत बालों के लिए अलग-अलग साइज और स्टाइल वाली हेयर एक्सेसरीज हैं. आपके बाल घने या लंबे हों, पोनीटेल, हाफ-अप या बन में हों, ये उन्हें सही स्थिति में सुरक्षित रखने के लिए बेस्ट हैं. अच्छी होल्ड और स्मूद एज वाली जॉ क्लिप आपके बालों को उलझने या खिंचने से रोकेंगी.

2/5
बटरफ्लाई क्लिप
बटरफ्लाई क्लिप

बटरफ्लाई क्लिप लड़कियों के लिए हल्के बालों में यूज होने वाली बेहतरीन एक्सेसरीज हैं. आपके बाल पीछे खींचे हों या किसी जूड़े में हों, ये चीज आपके लुक में एक एक्साइटमेंट लाने के लिए मदद मिलेगी. बच्चियों और यंग वूमेन दोनों के लिए परफेक्ट है जो किसी भी ऑकेजन में इस्तेमाल की जा सकती है.

3/5
स्लाइड क्लिप
स्लाइड क्लिप

स्लाइड क्लिप हर साइज और स्टाइल में मिल जाता है जो आपके बालों को मिनमल लुक देता है. ये बालों के एक छोटे से हिस्से की डिटेल ब्यूटी को शो करने में भी मदद करता है.  स्लाइड क्लिप को इसलिए भी पसंद किया जाता है, क्योंकि इसे ऑकेजन के हिसाब से एडेप्ट किया जा सकता है.

4/5
क्लॉ क्लिप
क्लॉ क्लिप

क्लॉ क्लिप एक फेशनबल और प्रैक्टिकल हेयर एक्सेसरीज है जो महिलाओं के साइज और स्टाइल के हिसाब से मार्केट में एवेलेबल होती है. इससे मोटे बालों को बन और पोनी टेल के रूप में सिक्योर रखने में मदद मिलती है. आप इसके जरिए स्टाइलिश लुक पा सकती हैं.

5/5
बॉबी पिन
बॉबी पिन

बॉबी पिन सबसे कॉमन टाइप की हेयर क्लिप है जो हर दौर में इस्तेमाल की जाती है. इसे मल्टीपरपस एक्सेसिरीज भी कहा जाता है जिसे इस्तेमाल करना आसान है और ये बालों को भी अच्छी तरह होल्ड कर सकता है. ये किसी भी तरह के हेयर टाइप के लिए यूज की जा सकती है.