trendingPhotos1907251
PHOTOS

Astro Tips: कभी घेर नहीं पाएगी कंगाली, भाग्य हमेशा रहेगा साथ; बस सुबह जरूर करें ये 5 काम

Astro Tips For Morning: ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली बने रहती है. कहते हैं कि अगर सुबह की शुरुआत अच्छी हो जाए तो पूरा दिन शुभ गुजरता है. आज सुबह के समय किए जाने वाले कुछ कार्यों के बारे में बताएंगे, जिनको रोजाना करने से जीवन में हमेशा समृद्धि बने रहती है और कष्ट दूर रहते हैं.

Advertisement
1/5
मुख्य द्वार
मुख्य द्वार

सुबह उठकर भगवान का स्मरण करें और घर के मुख्य द्वार को पानी से साफ करें. इसके बाद द्वार को रंगोली और तोरणद्वार से सजाएं. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर को सुख-समृद्धि से भर देती हैं.

2/5
दीपक
दीपक

सुबह और शाम के समय घर के बाहर दीपक जलाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न होती हैं और भक्तों की झोली खुशियों से भर देती हैं. 

 

3/5
तुलसी
तुलसी

सुबह के समय तुलसी की नियमित रूप से पूजा करनी चाहिए और साथ ही जल भी अर्पित करना चाहिए. इसके अलावा इस पवित्र पौधे के सामने रोजाना शाम को घी का दीपक जलाना चाहिए. ऐसा करने से सुख-समृद्धि के द्वार खुलते हैं.

4/5
अर्घ्य
अर्घ्य

रोजाना सुबह के समय सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से ग्रहों के राजा कुंडली में मजबूत होते हैं और इंसान की जिंदगी को वैभव से भर देते हैं. 

5/5
चंदन
चंदन

सुबह पूजा के बाद माथे पर चंदन अवश्य लगाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती हैं और घर में वास करने के लिए चली आती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)





Read More