trendingPhotos1868667
PHOTOS

Asia Cup: टीम इंडिया के पक्ष में रहे ये 5 बड़े टर्निंग प्वाइंट्स, नहीं तो मैच जीत जाती श्रीलंका की टीम

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में मंगलवार को भारत ने सुपर-4 के मुकाबले में श्रीलंका को 41 रनों से पीट दिया. भारत ने श्रीलंका को हराते हुए 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में एंट्री कर ली है. इस मैच में जीत दर्ज करना भारत के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था. टीम इंडिया की जीत में 5 बड़े टर्निंग प्वाइंट्स रहे, नहीं तो ये मैच श्रीलंका आराम से अपने नाम कर लेती. आइए एक नजर डालते हैं भारत की जीत के 5 बड़े टर्निंग प्वाइंट्स पर:

Advertisement
1/5
रोहित शर्मा की तूफानी फिफ्टी
रोहित शर्मा की तूफानी फिफ्टी

रोहित शर्मा ने इस मैच में श्रीलंका के खिलाफ 48 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली. रोहित शर्मा की विस्फोटक पारी में 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. सही मायने में रोहित शर्मा ने अहम मौके पर ये अर्धशतक जड़कर टीम इंडिया की जीत की नींव रख दी. अगर रोहित शर्मा सस्ते में आउट हो जाते तो भारत की पारी 150 रनों पर भी सिमट सकती थी.

2/5
राहुल और किशन के बीच अहम पार्टनरशिप
राहुल और किशन के बीच अहम पार्टनरशिप

एक समय पर टीम इंडिया का स्कोर 91 रन पर 3 विकेट था. उस नाजुक मौके पर केएल राहुल और ईशान किशन ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 63 रनों की अहम पार्टनरशिप की थी. पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले केएल राहुल (39) और ईशान किशन (33) ने श्रीलंका के खिलाफ चौथे विकेट के लिए 89 गेंद में 63 रन की साझेदारी कर मैच में वापसी की कोशिश की.

3/5
निचले क्रम में अक्षर पटेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
निचले क्रम में अक्षर पटेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

निचले क्रम में अक्षर पटेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी टीम इंडिया की जीत में बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुई है. अक्षर पटेल ने 36 गेंदों पर 26 रनों की अहम पारी खेली. अक्षर पटेल ने इस दौरान 1 छक्का लगाया. अक्षर पटेल ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से टीम इंडिया का स्कोर 213 रनों तक पहुंचाया था.

4/5
बुमराह और जडेजा की घातक गेंदबाजी
बुमराह और जडेजा की घातक गेंदबाजी

टीम इंडिया की जीत में बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुई जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी. श्रीलंका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट झटके और रवींद्र जडेजा ने भी 2 विकेट लिए.

5/5
कुलदीप यादव का खतरनाक स्पेल
कुलदीप यादव का खतरनाक स्पेल

श्रीलंका के खिलाफ कुलदीप यादव ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 9.3 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट झटके. कुलदीप यादव के इस खतरनाक स्पेल के बिना भारत को जीत मिलना मुमकिन नहीं थी.





Read More