trendingPhotos1912549
PHOTOS

World Cup: 5 बार का वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इस बार क्यों दिख रहा लाचार? विश्व कप में झेलनी पड़ी लगातार दूसरी हार

AUS vs SA: पांच बार वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम करने वाला ऑस्ट्रेलिया इस बार आईसीसी विश्व कप (ODI World Cup) में फिसड्डी सा लग रहा है. उसे टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले मेजबान भारत ने तो फिर साउथ अफ्रीका ने रौंदा.

Advertisement
1/6
AUS की लगातार दूसरी हार
AUS की लगातार दूसरी हार

ऑस्ट्रेलिया इस बार आईसीसी वनडे विश्व कप (ODI World Cup-2023) में फिसड्डी सा लग रहा है. उसे टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले मेजबान भारत ने तो फिर साउथ अफ्रीका ने रौंदा.

2/6
खराब प्रदर्शन की पहली वजह
खराब प्रदर्शन की पहली वजह

ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार वनडे वर्ल्ड कप जीता है लेकिन इस बार उसकी शुरुआत ही बहुत खराब रही है. इसकी पहली वजह खिलाड़ियों की चोट है. मार्कस स्टॉयनिस जैसे खिलाड़ी चोट के कारण पहला मैच नहीं खेले. दूसरे मैच में उतरे तो 2 ओवर गेंदबाजी कर पाए और 5 रन बनाकर चलते बने.

3/6
स्पिन अटैक
स्पिन अटैक

ऑस्ट्रेलिया के कमजोर होने की दूसरी वजह स्पिन अटैक का कमजोर होना है. सभी जानते हैं कि भारत की पिचों पर स्पिनर्स का बोलबाला रहता है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ ग्लेन मैक्सवेल एक अनुभवी ऑलराउंडर हैं, जिन्हें भारत में खेलने का भी अनुभव है. उनके अलावा अन्य कोई स्पिनर उतना बेहतर तरीके से भारत की पिचों को नहीं जानता है.

4/6
कप्तानी तक पर सवाल
कप्तानी तक पर सवाल

कुछ लोगों को लगता है कि वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की कमान पैट कमिंस के बजाय किसी और को मिलनी चाहिए थी. दरअसल पैट कमिंस के पास टेस्ट फॉर्मेट का अच्छा खासा अनुभव है. वह वनडे फॉर्मेट को समझते तो हैं लेकिन स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ी उनसे ज्यादा इस फॉर्मेट में खेले हैं. 

5/6
फ्लॉप बल्लेबाजी
फ्लॉप बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया इस आईसीसी टूर्नामेंट में इसलिए भी कुछ खास नहीं कर पा रहा है क्योंकि उसकी बैटिंग यूनिट लगातार फ्लॉप हो रही है. भारत के खिलाफ जहां टीम 199 रन पर ऑलआउट हो गई तो वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ 177 रन बने. स्टीव स्मिथ ने पिछले मैच में 46 रन बनाए लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह 19 रन बनाकर चलते बने. इतना ही नहीं, मिडिल ऑर्डर में लाबुशेन ने जरूर कोशिश की लेकिन और कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया.

6/6
फील्डिंग में भी बेदम
फील्डिंग में भी बेदम

फील्डिंग में जिस ऑस्ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड क्लास माना जाता है, वो इस बार बेदम सा है. भारत के खिलाफ जिस तरह से कैच टपकाए गए, वही हाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भी दिखा. स्टेडियम में बैठे 2 दर्शकों ने तो चार्ट पर ये लिखकर टीम को इशारा भी किया कि आपने कई बार मिसफील्ड की. हालांकि अब भी ऑस्ट्रेलिया के पास मौके हैं. अगर टीम बीती गलतियों से सबक ले तो भी सेमीफाइनल की राह खुली है.





Read More