PHOTOS

2023 Top Flop Movies: इस साल इन 5 फिल्मों ने लोगों का टाइम और पैसे किए खराब, पर्दे पर हुई टांय-टांय फिश

Year Ender 2023: साल 2023 में जहां कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाका किया तो वहीं कुछ टांय-टांय फिश निकलीं. इसमें बड़े बजट से लेकर कम बजट में बनी फिल्में शामिल हैं.

Advertisement
1/5
आदिपुरुष ने किया दर्शकों से छलावा
आदिपुरुष ने किया दर्शकों से छलावा

Adipurush: प्रभास और कृति सेनन स्टारर आदिपुरुष कोलेकर लोगों ने क्या क्या सोचा था और हुआ क्या-क्या. फिल्म ने भले ही पॉपुलैरिटी के चलते बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस कर लिया लेकिन इसने इतनी आलोचना झेली कि ये साल की सबसे बड़ी फ्लॉप बन गई. फिल्म रामायण पर बनी थी लेकिन लोग इससे खुद को रिलेट ही नहीं कर पाए.

2/5
कब आई, कई गई, नहीं चला पता
कब आई, कई गई, नहीं चला पता

The Lady Killer: ये फिल्म तो कब आई और कब चली गई किसी को कानों कान खबर तक नहीं हुई. अर्जुन कपूर और भूमि पेडनेकर स्टारर ये फिल्म नवंबर में रिलीज हुई थी जिसके  बारे में किसी को पता नहीं था. कहा जाता है कि लिहाजा 45 करोड़ में बनी इस फिल्म ने महज 1 लाख रूपए ही कमाए.

3/5
गणपत से इम्प्रेस नहीं हुए दर्शक
गणपत से इम्प्रेस नहीं हुए दर्शक

Ganapath: टाइगर श्रॉफ की फिल्म गणपत को लेकर भी चर्चा खूब हो रही थी. फिल्म के रिलीज से पहले ही इसके हिट होने का दावा भी किया जा रहा था. लेकिन फिल्म ने सारी उम्मीदों को तोड़ दिया. टाइगर की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बिल्कुल कमाल नहीं दिखा सकी. ना तो लोगों को कहानी पसंद आई और ना ही एक्शन.

4/5
द वैक्सीन वॉर लोगों को नहीं आई रास
द वैक्सीन वॉर लोगों को नहीं आई रास

The Vaccine War: पिछले साल यानि 2022 में विवेक अग्निहोत्री की कम बजट में बनी द कश्मीर फाइल्स ने बड़ा धमाका किया था. लिहाजा इस साल रिलीज द वैक्सीन वॉर से उन्हें वैसी ही उन्मीद थी लेकिन फिल्म ने उन्हें बड़ी निराशा दी. फिल्म को यूं तो अलग-अलग भाषाओं में रिलीज किया गया लेकिन ये लोगों को पसंद नहीं आई.

5/5
फ्लॉप रही विक्की की फिल्म
फ्लॉप रही विक्की की फिल्म

The Great Indian Family: विक्की कौशल और मानुषी छिल्लर की द ग्रेट इंडियन फैमिली हल्की फुल्की कॉमेडी के साथ-साथ एक अलग से मुद्दे पर बनी फिल्म थी जिसका प्रमोशन स्टार कास्ट ने खूब किया लेकिन फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही. कहा जाता है कि 40 करोड़ में बनी फिल्म महज 5 करोड़ का कलेक्शन ही कर पाई.