trendingNow11653052
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Sri Lanka Monkey: श्रीलंका के 1 लाख बंदरों क्यों खरीदना चाहता है चीन, पकड़ने का खर्च भी उठाने को तैयार

China Sri Lanka Relations: दोनों देशों के बीच इस मुद्दे को लेकर तीन दौर की बातचीत हो भी चुकी है. बताया जा रहा है कि चीन को बंदर दिए जाने के संबंध में 11 अप्रैल को श्रीलंका के कृषि मंत्रालय में एक बैठक भी हुई थी. 

Sri Lanka Monkey: श्रीलंका के 1 लाख बंदरों क्यों खरीदना चाहता है चीन, पकड़ने का खर्च भी उठाने को तैयार
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 15, 2023, 08:29 AM IST

Sri Lanka Economic crisis: नगदी संकट से जूझ रहा है श्रीलंका चीन को 1 लाख बंदर निर्यात करने की संभावना तलाश रहा है. दोनों देशों के बीच इस मुद्दे को लेकर तीन दौर की बातचीत हो भी चुकी है. श्रीलंका के कृषि मंत्री महिंदा अमरवीरा ने कहा कि चीन ने उनसे एक लाख बंदरों को उनके देश भेजने की मांग की है. बताया जा रहा है कि चीन को बंदर दिए जाने के संबंध में 11 अप्रैल को श्रीलंका के कृषि मंत्रालय में एक बैठक भी हुई थी. 

फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं बंदर
मीडिया रिपोट्स के मुताबिक श्रीलंका सरकार में कई लोगों का यह मानना है कि एक लाख बंदरों को चीन को दे देने में कोई नुकसान नहीं है. इस लोगों का कहना है कि बंदर श्रीलंका में बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान पहुंचाते हैं.

कृषि मंत्री महिंदा अमरवीरा के मुताबिक पिछले एक साल में बंदर करीब 2 करोड़ नारियल खराब कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि बंदरों के कारण फसलों की बर्बादी से अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान हो रहा है.

बंदरों को पकड़ने का खर्च उठाएगा चीन
चीन ने श्रीलंका के सामने बंदरों को पकड़े जाने का पूरा खर्च उठाने का भी प्रस्ताव रखा है. श्रीलंका में बंदर को पकड़ने में करीब 5 हजार रुपये श्रीलंकाई रुपये का खर्च आता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन इसके लिए तीस से पचार हजार रुपये देने को भी तैयार है.

चीन बंदरों का करेगा क्या?
अब सवाल उठता है कि चीन आखिर इन बंदरों का करेगा क्या. बताया जा रहा है कि चीन इन बंदरों को अपने देश के अलग-अलग चिड़ियाघरों में रखेगा. लेकिन यह भी आशंका जताई जा रही है कि इन बंदरों का इस्तेमाल मांस के लिए किया  सकता है. चीन में बंदर का मांस काफी लोकप्रिय व्यंजन हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}