trendingNow11504714
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

WATCH: भारी कोहरे के बीच चीन के पुल पर बड़ा हादसा, 200 से अधिक वाहन एक दूसरे से भिड़े

China News: स्थानीय टेलीविजन के अनुसार, घटनास्थल पर पहुंचे बचाव दल का प्रारंभिक अनुमान है कि दुर्घटना 200 से अधिक वाहन शामिल थे. हादसे में कई लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

(साभार @GundamNorthrop)
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 28, 2022, 01:35 PM IST

Major Road Accident in China: चीन के राज्य मीडिया सीसीटीवी ने बताया कि बुधवार सुबह अत्यधिक धुंध की स्थिति के कारण हेनान प्रांत के मध्य चीनी शहर झेंग्झौ में एक पुल पर दर्जनों वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए. सोशल मीडिया पर तस्वीरों और वीडियो में झेंगक्सिन हुआंगे पुल पर कई कारों और ट्रकों को एक-दूसरे के दूसरे में घुसे हुए और ढेर होते देखा जा सकता है. सीसीटीवी के मुताबिक, दुर्घटनास्थल पर कई लोग घायल हो गए और दमकल विभाग पुल राहत और बचाव कार्य में लगा था. 

स्थानीय टेलीविजन के अनुसार, घटनास्थल पर पहुंचे बचाव दल का प्रारंभिक अनुमान है कि दुर्घटना 200 से अधिक वाहन शामिल थे. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. झेंग्झौ यातायात अधिकारियों द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, दो घंटे पहले कोहरे के मौसम के कारण स्थानीय यातायात पुलिस ने सभी वाहनों को पुल से गुजरने पर प्रतिबंध लगा दिया था.

 

सीसीटीवी ने बताया कि झेंगक्सिन हुआंगे ब्रिज की मिडिल लाइन के पास नॉर्थ-से-साउथ और साउथ-से-नार्थ दिशाओं में कई टक्करें हुईं. झेंग्झौ और पड़ोसी शिनजियांग को जोड़ने वाला झेंगक्सिन हुआंगे ब्रिज पीली नदी के पार एक प्रमुख ओवरपास है.

चीन के ट्विटर जैसे वीबो प्लेटफॉर्म पर लगभग 42 सेकंड के एक वीडियो में क्षतिग्रस्त कारों और ट्रकों की कतार दिखाई गई,  जिसमें लोग पुल पर वीडियो और तस्वीरें लेते दिख रहे थे. एक ड्राइवर जो लगता है कि फिल्म बना रहा है, कहता है, ‘यह बहुत डरावना है. यह लोगों से भरा हुआ है. मुझे नहीं लगता कि हम पुल से उतर सकते हैं.‘

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}