trendingNow11290872
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Taiwan China News: ताइवान की सुरक्षा पर मंडराया खतरा, चीन से तनाव के बीच हो गई इस बड़े अधिकारी की मौत

Taiwan News: मिसाइल प्रोडक्शन से जुड़े अधिकारी की मौत की वजह से ताइवान की सुरक्षा पर खतरा मंडराने लगा है. ताइवान के अधिकारी की दिल का दौरा पड़ने की वजह से मौत हो गई है.

ताइवान के बड़े अधिकारी की मौत.
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 06, 2022, 02:24 PM IST

Taiwan Official Died: चीन (China) के साथ जारी तनाव के बीच ताइवान (Taiwan) को बड़ा झटका लगा है. दरअसल ताइवान के मिसाइल प्रोडक्शन (Taiwan Missile Production) से जुड़े एक बड़े अधिकारी की अचानक मौत हो गई है. इसकी वजह से ताइवान की सुरक्षा (Taiwan Security) पर खतरा मंडराने लगा है. बता दें कि हार्ट अटैक (Heart Attack) की वजह से ताइवान के मिसाइल प्रोडक्शन से जुड़े अफसर Ou Yang Li-hsing की मौत हो गई है. वो ताइवान के मिसाइल प्रोडक्शन प्रोजेक्ट की निगरानी करते थे. अब ताइवान की परेशानी ये है कि चीन से जारी विवाद के बीच इतना जिम्मेदारी वाला पद कौन संभालेगा?

मिसाइल प्रोडक्शन से जुड़े बड़े अधिकारी की मौत

सीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, सेना के स्वामित्व वाले नेशनल चुंग-शान इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के डिप्टी हेड Ou Yang Li-hsing की दक्षिणी ताइवान में एक होटल के कमरे में अचानक मौत हो गई थी. अधिकारियों ने कहा है कि 57 साल के Ou Yang Li-hsing की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हो गई. होटल के कमरे में किसी अन्य के दाखिल होने का सबूत नहीं मिला है. उनके परिवार ने कहा कि Ou Yang Li-hsing दिल की बीमारी से पीड़ित थे.

मिसाइल प्रोडक्शन प्रोजेक्ट की निगरानी करते थे अधिकारी

बताया जा रहा है कि Ou Yang Li-hsing पिंगटुंग के दक्षिणी काउंटी की बिजनेस ट्रिप पर थे. उन्होंने कई मिसाइल प्रोडक्शन प्रोजेक्ट की निगरानी के लिए इस साल की शुरुआत में पदभार संभाला था.

मिसाइल प्रोडक्शन को ताइवान ने किया डबल

गौरतलब है कि Ou Yang Li-hsing जिस नेशनल चुंग-शान इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के डिप्टी हेड थे, वहां इस साल मिसाइल का प्रोडक्शन डबल कर दिया गया था. चीन के साथ बढ़ते तनाव को देखते हुए ताइवान ने ये फैसला लिया था.

चीन और ताइवान के बीच टेंशन का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि चीन ने हाल ही में ताइवान के पास समुद्र में मिलिट्री एक्सरसाइज की और ताइवान की सीमा के पास कई मिसाइलें दागीं. इतनी ही नहीं चीन के फाइटर जेट्स ने ताइवान के ऊपर से उड़ान भी भरी.

(इनपुट- रॉयटर्स)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}