trendingNow11572700
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

‘Pakistan की जेलों में बंद हैं 700 भारतीय, वो पागल हो चुके हैं, उनकी हालत नहीं बता सकता’ - भारत वापस आए कैदी का खुलासा

Pakistan News: पाकिस्तानी सरकार मंगलवार को दो कैदियों को रिहा कर दिया. वे दोनों अटारी-वाघा सीमा के रास्ते भारत वापस लौट आए. भारत लौटे एक कैदी ने पाकिस्तानी में बंद भारतीय कैदियों के बारे में जानकारी दी है. 

‘Pakistan की जेलों में बंद हैं 700 भारतीय, वो पागल हो चुके हैं, उनकी हालत नहीं बता सकता’ - भारत वापस आए कैदी का खुलासा
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 16, 2023, 06:21 AM IST

Indian Prisoners in Pakistani Jails: पाकिस्तान सरकार ने मंगलवार को अटारी-वाघा सीमा के रास्ते दो भारतीय कैदियों को रिहा कर उन्हें वापस भारत भेज दिया.  न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार एक कैदी ने खुलासा किया कि करीब 700 और भारतीय पाकिस्तान में अपनी सजा काट रहे हैं.

प्रोटोकाल अधिकारी अरुण पाल के मुताबिक, राजू पांच साल पहले गलती से पाकिस्तान आ गया था और दूसरा कैदी गेमबरा राम पाकिस्तान में करीब ढाई साल जेल में रहा.

एक लड़की का पीछा करते हुए पहुंच गया था पाकिस्तान
गेम्ब्रा राम ने कहा कि वह एक लड़की का पीछा करने के लिए पाकिस्तान की सीमा पार कर गया था. उसने कहा, ‘मैंने एक लड़की का पीछा करने के लिए पाकिस्तान की सीमा पार की. जब मैं वहां पहुंचा तो मुझे छह महीने तक बहुत टॉर्चर किया गया. छह महीने के बाद मुझे दूसरी जेल भेज दिया गया जहां मैंने 21 महीने बिताए.‘

मैं उनकी स्थिति के बारे में नहीं बता सकता
गेम्ब्रा राम ने कहा, ‘जेल में 700 और भारतीय हैं जिनसे मैं आया हूं. वे पागल हो गए हैं और बहुत रो रहे हैं. यहां तक कि मैं भी उनकी स्थिति के बारे में नहीं बता सकता.'

सरकार से की ये अपील
गेम्ब्रा राम ने सरकार से सभी भारतीयों को जल्द से जल्द बाहर निकालने का अनुरोध किया क्योंकि कई भारतीय कैदी जेलों में पागल हो चुके हैं, और दयनीय स्थिति में हैं.

(इनपुट – ANI)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}