trendingNow11782980
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

सीमा हैदर और शाहरुख खान के बीच यह है कॉमन बात! बता गए पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री

Seema Haider Sachin Love Story: पाकिस्तानी सीमा हैदर और भारतीय सचिन पबजी खेलने के दौरान एक-दूसरे के संपर्क में आए और इसके बाद दो चिर-प्रतिद्वंद्वी देशों में 1,300 किलोमीटर से अधिक की दूरी पर रह रहे इन दोनों के बीच एक कहानी शुरू हुई. 

सीमा हैदर और शाहरुख खान के बीच यह है कॉमन बात! बता गए पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 17, 2023, 10:32 AM IST

Seema Haider News: पाकिस्तान छोड़ अपने प्रेमी के पास भारत पहुंची सीमा हैदर इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है. भारत से लेकर पाकिस्तान तक से इस मामले पर प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. अब पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने भी इस मुद्दे पर टिप्पणी की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक भारतीय टीवी चैनल से बात करते हुए उन्होंने सीमा हैदर की प्रेम कहानी को शाहरुख खान की फिल्मों जैसा कहा है. उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच बेहतर रिश्तों का भी समर्थन किया. 

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक फवाद खान ने कहा कि ये कहानी पूरी फिल्मी है और इसमें काफी कुछ शाहरुख खान की फिल्मों जैसा है. उन्होंने कहा पूरे मामले को देखकर लगता है कि वहां प्यार बहुत है. इसीलिए संदेह की नजरों से देखना गलत है. बता दें शाहरुख भारत के साथ ही पाकिस्तान में भी खासे लोकप्रिय हैं. कई लोगों का यह भी कहना है कि सीमा हैदर की कहानी को शाहरुख की फिल्म 'वीरा जारा' से मिलती जुलती है.

फवाद खान यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने भारत-पाक के बीच बेहतर रिश्तों की भी जमकर वकालत की. उन्होंने कहा, 'मैं आशा करता हूं कि दोनों मुल्क खुले बॉर्डर का फायदा उठा सके और जल्द ही ये सरहदें खत्म हो जाएं.' उन्होंने कहा कि दोनों ही मुल्कों के लोग एक दूसरे से आसानी से मिल सकें और बिना किसी संदेह और शक के दोनों मुल्कों के बीच आवाजाही हो.

सीमा और सचिन की प्रेम कहानी
पीटीआई भाषा के मुताबिक सीमा और सचिन मीणा 2019 में पबजी खेलने के दौरान एक-दूसरे के संपर्क में आए और इसके बाद दो चिर-प्रतिद्वंद्वी देशों में 1,300 किलोमीटर से अधिक की दूरी पर रह रहे इन दोनों के बीच एक नाटकीय प्रेम कहानी शुरू हुई. उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, सीमा (30) और सचिन (22) दिल्ली के समीप ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहते हैं, जहां सचिन किराने की दुकान चलाता है.

सीमा को बिना वीजा के नेपाल के जरिए अपने चार बच्चों के साथ अवैध तरीके से भारत में घुसने को लेकर चार जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि सचिन को अवैध शरणार्थी को पनाह देने के आरोप में जेल भेज दिया गया था. हाल में उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया. सीमा के बच्चों की उम्र सात साल से कम है.

Read More
{}{}