trendingNow11283772
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Viral video: दुबई में क्यों हो रही इस पाकिस्तानी लड़के की तारीफ? क्राउन प्रिंस ने खुद किया फोन

Dubai viral video: पाकिस्तान के एक शख्स ने दुबई में ऐसा काम कर दिया कि हर तरफ उसकी तारीफ हो रही है. दुबई के क्राउन प्रिंस ने भी उसका वीडियो ट्वीट करते हुए उससे मिलने की इच्छा जताई है.

Viral video: दुबई में क्यों हो रही इस पाकिस्तानी लड़के की तारीफ? क्राउन प्रिंस ने खुद किया फोन
Stop
Updated: Aug 01, 2022, 06:07 PM IST

Pakistani delivery rider video: अच्छे काम को कभी न कभी तो सराहना मिलती ही है क्योंकि वह हमेशा ही अच्छी नियत के साथ किया जाता है. ऐसा ही एक वीडियो पिछले दिनों दुबई से वायरल हुआ था जिसमें एक डिलीवरी बॉय को बीच सड़क पर पड़ी ईंटें हटाकर किनारे रखते हुए देखा गया था. इस वीडियो की दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने भी तारीफ की थी और इस लड़के से मिलने की इच्छा जताई थी. अब उस वीडियो में दिख रहे लड़के की पहचान एक पाकिस्तानी नागरिक अब्दुल गफूर अब्दुल हकीम के तौर पर हुई है.

फोन कर क्राउन प्रिंस ने की तारीफ

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दुबई क्राउन प्रिंस ने फोन करके पाकिस्तानी नागरिक अब्दुल गफूर को हैरत में डाल दिया. पूरे यूएई से लेकर पाकिस्तान तक इस शख्स की चर्चा है क्योंकि इसने मानवता की रक्षा के लिए एक छोटा सा काम किया लेकिन उसका मैसेज बहुत बड़ा गया है. इस शख्स ने न सिर्फ आम लोगों को बल्कि मुल्क के क्राउन प्रिंस को भी प्रभावित किया और उन्होंने फोन कर के गफूर से जल्द मुलाकात करने का वादा किया है.

दरअसल कुछ दिन पहले गफूर का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह एक सड़क पर बीच में पड़ी हुई ईंटें उठाकर साइड में रखता नजर आया था. इस वायरल वीडियो को ट्वीट करते हुए क्राउन प्रिंस ने लिखा, 'दुबई में इस नेक काम की तारीफ की जाना चाहिए, क्या कोई मुझे इस शख्स तक पहुंचा सकता है.' इसके बाद क्राउन प्रिंस ने खुद ही अपडेट देते हुए गफूर की पहचान जाहिर की थी और बताया था कि वह गफूर है.

गफूर ने क्यों किया ऐसा काम?

इसके बाद प्रिंस ने गफूर को फोन कर उनके इस काम की तारीफ की. गफूर ने इस कॉल के बारे में बताते हुए कहा कि मुझे पहले तो भरोसा ही नहीं हुआ कि क्राउन प्रिंस मुझे कॉल कर रहे हैं. साथ ही उसने बताया कि क्राउन प्रिंस अभी मुल्क से बाहर हैं और उन्होंने वापस आते ही मुझसे मिलने का वादा किया है. अपने काम के बारे में गफूर ने कहा कि मुझे सड़क से ईंट हटाते वक्त बिल्कुल भी एहसास नहीं था कि मैं कोई ऐसा बड़ा काम कर रहा हूं. मैंने तो सिर्फ वाहनों को हादसे से बचाने के मकसद से उन्हें किनारे किया था, इसी दौरान किसी ने उनका वीडियो बना लिया जो बाद में वायरल हो गया. 

गफूर UAE की फूड कंपनी तलाबत में डिलीवरी बॉय के तौर पर काम करते हैं और कंपनी ने उनके काम से खुश होकर उन्हें एयर टिकट दी है ताकि वह पाकिस्तान जाकर अपने परिवार से मिल कर आ सकें. वह नौकरी के बीच अपने बेटे को काफी याद करते हैं क्योंकि उन्हें घर गए लंबा वक्त बीत चुका है. अब पाकिस्तान जाने के सवाल पर गफूर का कहना है कि प्रिंस से मुलाकात के बाद ही वह अपने मुल्क जाकर परिवार के साथ खुशियां बांटने वाले हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}