trendingNow1875895
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

PAK ने भारत से कपास आयात करने के फैसले को दी मंजूरी, 19 महीने से ठप था कारोबार

भारत वाघा (Wagah) के रास्ते पाकिस्तान (Pakistan) को कपास भेजता था लेकिन 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पाकिस्तान ने भारत से इंपोर्ट बंद कर दिया था. भारत ने भी पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान से आने वाले माल पर 200% ड्यूटी लगाई थी. जिसके बाद ट्रेड लगभग ठप पड़ा था.

पाकिस्तान सरकार ने कपास आयात के फैसले को मंजूरी दी है....
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 31, 2021, 11:07 PM IST

रविंदर सिंह रॉबिन, नई दिल्ली:  पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत (India) के साथ दोबारा व्यापार शुरू करने के फैसले को मंजूरी दे दी है. इमरान खान (Imran Khan) की सरकार में आर्थिक मामलों से जुड़ी कमेटी द्वारा मंजूरी देने के बाद अब पाकिस्तान जून 2021 तक भारत से कपास का आयात करेगा. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक उनका देश चीनी को लेकर भी जल्द फैसला करते हुए आयात पर मुहर लगा सकता है.

  1. पाकिस्तान की निकल गई हेकड़ी
  2. भारत के साथ व्यापार को मजबूर
  3. कपास आयात के फैसले को मंजूरी
  4.  

गौरतलब है कि पाकिस्तान की इकॉनोमिक कॉर्डिनेशन कमेटी ने बुधवार को एक रिपोर्ट पेश की थी. जिसमें भारत के साथ कपास और चीनी का ट्रेड शुरू करने की सिफारिश की गई थी. 

शांति बहाली के लिए उठाया कदम

बता दें कि भारत वाघा (Wagah) के रास्ते पाकिस्तान को कपास भेजता था लेकिन 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पाकिस्तान ने भारत से इंपोर्ट बंद कर दिया था. इधर, भारत ने भी पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान से आने वाली सभी वस्तुओं पर 200 प्रतिशत ड्यूटी लगा दी थी. जिसके बाद दोनों देशों के बीच व्यापार लगभग ठप पड़ा हुआ था. जानकार इसे दोनों देशों के बीच शांति बहाली की दिशा में पहले कदम के तौर पर भी देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- महंगाई रोकने में नाकाम Imran Khan ने Finance Minister Shaikh को बनाया बलि का बकरा, एक साल में पद से हटाया

इमरान खान ने PM मोदी को लिखा पत्र

इस बीच मंगलवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखा है. उन्होंने ये पत्र पाकिस्तान डे (Pakistan Day) के मौके पर पीएम मोदी द्वारा लिखे पत्र के जवाब में लिखा है और शुक्रिया कहा है. इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान भारत समेत अपने सभी पड़ोसियों के साथ शांति और सहयोग चाहता है.  

LIVE TV

 

Read More
{}{}