trendingNow11210703
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pakistan: शहबाज शरीफ को इस शख्स ने दी खुली धमकी, कहा- इमरान खान को कुछ हुआ तो करेंगे आत्मघाती हमले

Pakistan Crisis: इमरान खान की पार्टी के एक विधायक ने शहबाज शरीफ सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. दरअसल, अताउल्लाह नाम के विधायक ने कहा है कि, अगर इमरान खान का बाल भी बाका हुआ तो वह पाकिस्तान में आत्मघाती हमले करेगा. वह किसी को भी नहीं रहने देगा.

शहबाज शरीफ और अताउल्ला
Stop
Updated: Jun 07, 2022, 10:15 AM IST

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान में आर्थिक तंगी के साथ सियासी गर्मी भी बढ़ती जा रही है. इमरान खान और मौजूदा सरकार के बीच टकराहट जारी है. इन सबके बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के विधायक अताउल्लाह ने शहबाज शरीफ सरकार को धमकी दी है कि अगर पार्टी अध्यक्ष इमरान खान का बाल भी बाका हुआ तो वह आत्मघाती हमला करेगा. उनकी पार्टी के लोग 'आत्मघाती हमले' करने को तैयार हैं.

ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करके दी धमकी

अताउल्लाह यहीं नहीं रुके. ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा कि, अगर इमरान खान को जरा सा भी नुकसान पहुंचा तो न आप बचेंगे और न ही आपके बच्चे. मैं सबसे पहले तुम पर आत्मघाती हमला करूंगा, मैं तुम्हें जाने नहीं दूंगा. इसी तरह  हजारों कार्यकर्ता आत्मघाती हमले करने को तैयार हैं.

पुलिस का दावा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पीटीआई विधायक का यह बयान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश रचने की अफवाहों के बीच आया है. इस्लामाबाद पुलिस विभाग ने शनिवार रात से इमरान खान की सुरक्षा कड़ी कर दी है और शहर के बानी गाला के आसपास के इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस्लामाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि, इस्लामाबाद में पहले ही धारा 144 लागू कर दी गई है और सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस्लामाबाद पुलिस कानून के मुताबिक इमरान खान को पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी और इमरान खान की सुरक्षा टीमों से भी पारस्परिक सहयोग की उम्मीद है.

इमरान पर हमला हुआ तो प्रतिक्रिया आक्रामक होगी

वहीं, इमरान खान के भतीजे हसन नियाजी ने कहा कि अगर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख को कुछ भी होता है, तो इस कृत्य को पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा. इसके बाद की प्रतिक्रिया आक्रामक होगी. हैंडलर को भी फिर पछतावा होगा. बता दें कि अप्रैल में फवाद चौधरी ने कहा था कि देश की एजेंसियों ने इमरान खान की हत्या के लिए साजिश की सूचना दी है. इसके बाद इमरान खान ने खुद 14 मई को कहा था कि, उनका जीवन खतरे में है.

पूर्व पीएम ने इमरान पर लगाए आरोप

दूसरी ओर,, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने सोमवार को इमरान खान को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के सौदों के उल्लंघन के लिए जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि, इमरान खान की सरकार ने अपने दोषपूर्ण फैसलों से पूरे देश में आत्मघाती बम विस्फोट किए. पिछले महीने उन्होंने जो निर्णय लिए, साथ ही जिस तरह से उन्होंने आईएमएफ सौदे का उल्लंघन किया और जिस बर्बरता के साथ उन्होंने ऐसा किया, वे देश के खिलाफ आत्मघाती हमले थे.

देश के ऊर्जा क्षेत्र को भी किया नष्ट

वित्तीय गड़बड़ी के लिए पीटीआई प्रमुख इमरान को दोषी ठहराते हुए अब्बासी ने कहा कि उन्होंने राष्ट्र के प्रति किए अपने वादों को तोड़ा है. उन्होंने अपनी भ्रष्ट प्रथाओं के कारण देश को संकट में डाल दिया है. शाहिद खाकान अब्बासी ने इमरान सरकार पर देश के ऊर्जा क्षेत्र को नष्ट करने का भी आरोप लगाया.

Read More
{}{}