trendingNow11283190
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pak Parliament Canteen: संसद की कैंटीन के खाने में निकला कॉकरोच, रसोई में पड़े कीड़े; सांसदों ने यूं लगाई क्लास

Pak Parliament News: संसद के कैफेटेरिया के खाने में कॉकरोच (Cockroach) निकलने से सांसद भड़क गए और शिकायत कर दी. इसके बाद जब अधिकारी जांच करने पहुंचे तो रसोई में कीड़े (Insects In Kitchen) भी दिखाई दिए.

पाकिस्तानी संसद भवन के कैफेटेरिया के खाने में कॉकरोच.
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 01, 2022, 12:06 PM IST

Parliament Cafeteria Sealed: पाकिस्तान (Pakistan) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल पाकिस्तान संसद भवन (Pakistan Parliament Building) के दो कैफेटेरिया (Cafeteria) को खाने में कॉकरोच (Cockroaches) मिलने के बाद सील कर दिया गया है. इस्लामाबाद (Islamabad) प्रशासन ने संसद भवन के दो कैफेटेरिया में हो रही लापरवाही के बाद सील करने की कार्रवाई की है. समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, कई सांसदों ने घटिया खाने के कारण इन कैफेटेरिया में खाना पहले ही बंद कर दिया था. हाल में हुई घटना के बाद जब सांसदों (Member Of Parliament) ने अपने खाने में कॉकरोच पाए तो उन्होंने इस्लामाबाद के जिला प्रशासन से इसकी शिकायत की.

संसद भवन के कैफेटेरिया में छापा

बता दें कि सांसदों की शिकायत के बाद इस्लामाबाद प्रशासन ने संसद भवन के कैफेटेरिया में छापा मारा और तब वहां के कर्मचारियों की पोल खुल गई. अधिकारियों ने जब कैफेटेरिया की गंदगी देखी तो उनके होश उड़ गए. खाना बनाने की जगह जहां सबसे ज्यादा सफाई होनी चाहिए वहां गंदगी का अंबार लगा था.

कैफेटेरिया की रसोई में दिखे कीड़े

जब अधिकारियों ने वहां छापा मारा, तो उन्होंने खराब साफ-सफाई की व्यवस्था के अलावा कैफेटेरिया और रसोई में कीड़ों को भी देखा. इसके बाद उन्होंने दोनों कैफेटेरिया को सील कर दिया.

केचप की बोतल में मिला कॉकरोच

समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह इस तरह की पहली घटना नहीं है. साल 2014 में सदन के एक कैफेटेरिया में केचप की बोतल में एक कॉकरोच मिला था. इसके बाद सांसदों ने साल 2019 में भोजन में इस्तेमाल होने वाले मांस की क्वालिटी पर भी सवाल उठाए थे.

गौरतलब है कि बेहद खराब स्वच्छता मानक केवल संसद भवन तक ही सीमित नहीं हैं. इससे पहले पार्लियामेंट में चूहों के होने की भी सूचना मिली थी.

(इनपुट- आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}