trendingNow11943507
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सैन्य काफिले पर बड़ा हमला, 14 सैनिकों की मौत

Attack on Pakistan Army: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तानी सेना पर बड़ा हमला हुआ है. इस हमले में पाकिस्तानी सेना के 15 सैनिक मारे गए.

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सैन्य काफिले पर बड़ा हमला, 14 सैनिकों की मौत
Stop
Devinder Kumar|Updated: Nov 03, 2023, 11:42 PM IST

Major attack in Balochistan on Pakistan Army: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना पर बड़ा हमला हुआ. पाकिस्तानी सेना के मुताबिक उसका एक सैन्य काफिला पासनी से ग्वादर की ओर जा रहा था. तभी बलूचिस्तान प्रांत में आतंकियों ने उसके दो वाहनों पर हमला कर दिया. इस हमले में पाकिस्तानी सेना के 14 जवान मारे गए. हमले के बाद पाकिस्तानी सेना ने जवाबी ऑपरेशान चलाया लेकिन हमलावार वहां से भाग गए. 

सैन्य काफिले पर किया हमला

पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत (Balochistan) में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें में कम से कम 14 सैनिक (Pakistan Army) मारे गए. बलूचिस्तान में शुक्रवार को हुआ आतंकवादी हमला इस साल का सबसे वीभत्स हमला माना जा रहा है, जिसमें पाकिस्तानी सेना के सबसे ज्यादा सैनिक मारे गए हैं. 

'अपराधियों पर होगी कार्रवाई'

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, आतंकवादियों ने यह हमला उस वक्त किया, जब सैनिकों के दो वाहन पसनी से ग्वादर जिले के ओरमारा इलाके में जा रहे थे. बयान के मुताबिक, इलाके में आतंकियों की सफाई का अभियान चलाया जा रहा है. इस जघन्य कृत्य को अंजाम देने वाले अपराधियों को पकड़कर न्याय के कठघरे में लाया जाएगा. सेना की मीडिया शाखा ने हालांकि हमले के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी.

पस्त होती जा रही पाकिस्तानी सेना

बताते चलें कि बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में बलूच विद्रोहियों समेत टीटीपी और कई अन्य हथियारबंद संगठन सक्रिय हैं, जो नियमित रूप से पाकिस्तान पर हमला करते रहते हैं. इन संगठनों ने आपस में हाथ मिला लिया है, जिससे अब उनकी ताकत और बढ़ गई है. वारदात के तुरंत बाद वे विद्रोही जंगलों में छिप जाते हैं, जिसके चलते उनके खिलाफ ऑपरेशन चलाना पाकिस्तानी सेना के लिए और मुश्किल होता जा रहा है और उसे लगातार जनहानि उठानी पड़ रही है. 

(एजेंसी भाषा)

Read More
{}{}