trendingNow11975345
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pakistan News: मिलिट्री से दुश्मनी इमरान खान को पड़ रही भारी, अब यहां देना होगा हिसाब

Pakistan News in Hindi: पाकिस्तान में सेना कितनी पावरफुल है, इसका अंदाजा अब पूर्व पीएम इमरान खान को अच्छी तरह हो रहा है. पाकिस्तान की सेना से दुश्मनी मोल लेने पर उन्हें नए मामले में लेने के देने पड़ गए हैं. 

Pakistan News: मिलिट्री से दुश्मनी इमरान खान को पड़ रही भारी, अब यहां देना होगा हिसाब
Stop
Devinder Kumar|Updated: Nov 23, 2023, 09:36 PM IST

Pakistan News in Hindi and Imran Khan: पाकिस्तान के सैन्य ठिकानों पर हुई हिंसा के मामले में जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान की मुसीबत लगातार बनी हुई है. अब राजनयिक केबल मामले में पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने इमरान खान को कोर्ट में पेशी का आदेश दिया है. इस मामले में गुरुवार को अदालत में सुनवाई हुई, जिसमें दोनों पक्ष सुनने के बाद अदालत ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को 28 नवंबर को संघीय न्यायिक परिसर में पेश करने का ऑर्डर जारी किया. 

हाईकोर्ट ने सुनवाई को बताया 'दूषित'

स्पेशल कोर्ट के जज अबुअल हसनत जुल्करनैन ने फेडरल जुडिशल कॉम्प्लेक्स (FJC) में गुरुवार को मामले की सुनवाई के दौरान यह निर्देश जारी किया. इससे पहले इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को प्रक्रियात्मक आधार पर जेल में चल रही सुनवाई को रद्द घोषित कर दिया था. हाईकोर्ट ने यह भी कहा था कि अब तक अदालत में हुई कार्यवाही दूषित थी.

इमरान खान को पेश होने का आदेश

इसके बाद जब गुरुवार को स्पेशल कोर्ट में मामले की सुनवाई शुरू हुई तो जज ने हाईकोर्ट के आदेश की एक प्रति मांगी. उन्होंने इमरान खान (Imran Khan) और कुरेशी को 28 नवंबर को तलब करने का आदेश जारी करके मामले की सुनवाई स्थगित कर दी.

पूर्व स्थिति में शुरू होगा मुकदमा

स्पेशल कोर्ट के जज अबुअल हसनत जुल्करनैन ने कहा कि मुकदमा 29 अगस्त से पहले की स्थिति से शुरू होगा. उस वक्त अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री खान (Imran Khan) को रिमांड में भेजने का आदेश दिया था. उसके बाद उन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया गया था जबकि वह तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद जेल में ही बंद थे.

जेल में बंद हैं इमरान खान और कुरैशी

स्पेशल कोर्ट अब नए सिरे से मामले की सुनवाई शुरू करेगी. इसके लिए अभियोजन पक्ष को जेल में सुनवाई के लिए नए सिरे से आवेदन दायर करना होगा. इमरान खान (71) फिलहाल पाकिस्तान की अदियाला जेल में बंद हैं. वहीं उनके करीबी सहयोगी और पूर्व विदेश मंत्री कुरैशी (67) भी उसी मामले में अदियाला जेल में बंद हैं. खान और कुरैशी ने खुद को निर्दोष बताया है.

(एजेंसी भाषा)

Read More
{}{}