trendingNow11289399
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Balochistan Blast: पाकिस्तान में फूटा 'विद्रोह का बम', राष्ट्रीय झंडा देख भड़के लोग; किया भयंकर विस्फोट

Blast In Balochistan: पाकिस्तान (Pakistan) का राष्ट्रीय झंडा देख लोग उग्र हो गए और उन्होंने ग्रेनेड से उस दुकान पर हमला (Grenade Attack) कर दिया जहां झंडा बिक रहा है. इस हमले में 1 शख्स की मौत हो गई है.

पाकिस्तानी झंडा देख किया हमला.
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 05, 2022, 02:29 PM IST

Blast In Quetta: पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में अलगाववाद (Separatism) की आग और तेज हो गई है. आलम ये है कि बलूचिस्तान के दक्षिण-पश्चिम इलाके में कुछ लोग पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज (Pakistan National Flag) एक दुकान में देख भड़क गए और फिर बम से हमला कर दिया. इस घटना में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 14 अन्य लोग घायल हो गए. वारदात के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. हालांकि अभी तक किसी आतंकी या अलगाववादी गुट ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि, पाकिस्तान प्रशासन (Pakistan Administration) परेशान है कि विरोध की ज्वाला इतनी कैसे भड़क गई कि लोग उसका राष्ट्रीय झंडा देखकर ही उग्र हो जा रहे हैं.

अलगाववादियों ने फेंका ग्रेनेड

बता दें कि बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तान का राष्ट्रीय झंडा बेच रही एक दुकान पर गुरुवार रात को संदिग्ध अलगाववादियों ने ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई. इस घटना में 14 लोग जख्मी भी हो गए. पुलिस ने बताया कि हमले की जिम्मेदारी लेने के लिए अभी तक कोई संगठन सामने नहीं आया है. मामले की जांच की जा रही है.

हमले में घायल शख्स की हालत गंभीर

पुलिस के मुताबिक, यह हमला सड़क किनारे बनी एक दुकान पर हुआ. सीनियर पुलिस अफसर फिदा हुसैन ने बताया कि घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनका इलाज जारी है. वहीं स्टेट हेल्थ डिपार्टमेंट के प्रवक्ता वासिम बेग ने कहा कि एक घायल की हालत गंभीर है.

आजादी चाहता है बलूचिस्तान

गौरतलब है कि बलूचिस्तान में अलगाववादी इस्लामाबाद में केंद्र सरकार से आजादी की मांग करते रहे हैं. सरकार का कहना है कि उसने उग्रवाद को खत्म कर दिया है लेकिन इस प्रांत में हिंसा अब भी होती रहती है.

(इनपुट- भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}