trendingNow11880110
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

PAK का चेहरा फिर बेनकाब..खालिस्तानी आतंकियों की कर रहा फंडिंग, ISI लिंक पर खुलासा

Pakistan ISI: जानकारी सामने आई है कि कि फंडिंग के जरिए लोगों को प्रदर्शन की जगह ले जाने, पोस्टर, बैनर और भारत के खिलाफ युवाओं को भड़काने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. कनाडा में भारत से पढ़ने के लिए जाने वाले छात्रों को खालिस्तानी साज़िश में शामिल किया जा रहा है.

PAK का चेहरा फिर बेनकाब..खालिस्तानी आतंकियों की कर रहा फंडिंग, ISI लिंक पर खुलासा
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 20, 2023, 04:11 PM IST

India Canada Relation: भारत और कनाडा के बीच रिश्तों में कड़वाहट के बाद भारत सरकार ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी में भारत ने कनाडा में रहने वाले अपने नागरिकों खासकर छात्रों को सतर्क रहने को कहा गया है. इसी बीच पाकिस्तान और कनाडा में खालिस्तान लिंक पर बड़ा खुलासा हुआ है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI कनाडा में खालिस्तान गतिविधियों को तेज करने के लिए फंडिंग कर रही है. इतना ही नहीं पिछले कुछ महीनों में कनाडा में रह रहे खालिस्तानियों के हेड की बड़ी संख्या में फंडिंग हुई है.

फंडिंग के जरिए भड़काने की कोशिश
दरअसल, जी न्यूज की एक्सक्लूसिव जानकारी में सामने आया है कि फंडिंग के जरिए लोगों को प्रदर्शन की जगह ले जाने, पोस्टर, बैनर और भारत के खिलाफ युवाओं को भड़काने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. कनाडा में भारत से पढ़ने के लिए जाने वाले छात्रों को खालिस्तानी साज़िश में शामिल किया जा रहा है. इतना ही नहीं रेड फोर्ट पर हुए हिसंक प्रदर्शन को भी कनाडा के खालिस्तानियों ने अंजाम दिलाया था. इस खुलासे के साथ ही पाकिस्तान का चेहरा बेनकाब हो गया है और आईएसआई की चाल सामने आ गई है. जल्द ही इस पर और भी अपडेट सामने आ सकता है.

जहर उगलने का कोई मौका नहीं छोड़ता
इन सबके बीच भारत के खिलाफ जहर उगलने का कोई मौका नहीं गंवाने वाले पाकिस्तान को कनाडा के पीएम जस्टिस ट्रुडो के आरोपों से एक बार फिर मौका मिल गया है. पाकिस्तान के विदेश सचिव साइरस काजी ने कहा है कि उन्हें इस खुलासे से हैरानी नहीं हुई है, ट्रूडो ने जो कहा है, उसमें जरूर कोई सच्चाई है. 78वें यूएनजीए सत्र में भाग लेने के लिए कार्यवाहक प्रधान मंत्री अनवर-उल-हक काकर के साथ अमेरिका की पांच दिवसीय यात्रा पर आए काजी ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान मिशन में एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान यह बात कही है.

पाकिस्तान के लिए आश्चर्य की बात नहीं!
उन्होंने कहा कि कनाडा में भारत का आतंकवाद पाकिस्तान के लिए आश्चर्य की बात नहीं है. विदेश सचिव ने कहा कि पाकिस्तान को कनाडाई पीएम के आरोपों में कुछ भी असामान्य नहीं मिला क्योंकि पाकिस्तान ने मार्च 2016 में बलूचिस्तान से भारतीय अनुसंधान और विश्लेषण विंग (रॉ) के एक सेवारत भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को गिरफ्तार किया था. फिलहाल भारत और कनाडा के रिश्ते इस समय अपने सबसे बुरे दौर में हैं.

Read More
{}{}