trendingNow11796175
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pakistan Conspiracy: इन दो नंबरों से फोन कर रही ISI, आर्मी पब्लिक स्कूल के बच्चों को निशाना बना रहे पाकिस्तानी हैंडलर्स

Pakistan ISI: पाकिस्तान इतनी घटिया हरकत पर उतर आया है कि हिंदुस्तानी फौज की जासूसी करने के लिए मासूम बच्चों को निशाना बना रहा है. आर्मी पब्लिक स्कूलों (Army Public School) के प्रिंसिपल के बयान के मुताबिक, छात्रों से उनके पिता की नौकरी, स्कूल की दिनचर्या और समय, शिक्षकों के नाम, वर्दी आदि जैसे विवरणों के बारे में पूछ रहे हैं. 

Pakistan Conspiracy: इन दो नंबरों से फोन कर रही ISI, आर्मी पब्लिक स्कूल के बच्चों को निशाना बना रहे पाकिस्तानी हैंडलर्स
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Jul 26, 2023, 07:19 AM IST

ISI and Army Public Schools: देशभर में आर्मी पब्लिक स्कूल समेत कई स्कूलों के छात्रों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों (ISI) के लिए काम करने वाले लोगों के फोन और व्हाट्सऐप () पर संदेश आ रहे हैं जिसमें उनसे सोशल मीडिया पर किसी खास समूह से जुड़ने और संवेदनशील जानकारी साझा करने के लिए कहा जा रहा है.सेना के सूत्रों ने बताया कि छात्रों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लिए काम करने वाले लोगों की ओर से दो मोबाइल नंबरों से फोन और व्हाट्सऐप पर संदेश आ रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि ये लोग अपने आप को स्कूल शिक्षक बताकर छात्रों से ‘कक्षा के नए समूह’ से जुड़ने के लिए कहते हैं और उन्हें ‘वन टाइम पासवर्ड’ (OTP) भेजते हैं.

इस हद तक गिर गया पाकिस्तान

उन्होंने बताया कि एक बार जब छात्र समूह से जुड़ जाते हैं तो उनसे संवेदनशील सूचना साझा करने के लिए कहा जाता है. आर्मी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्यों द्वारा जारी परामर्श के अनुसार, ये लोग छात्रों से उनके पिता की नौकरी, स्कूल की दिनचर्या और समय, शिक्षकों के नाम, वर्दी जैसी जानकारियां पूछ रहे हैं. परामर्श में कहा गया है कि दूसरे नंबरों से भी संदेश आ सकते हैं और कार्य प्रणाली भी बदली हुई हो सकती है.

प्रिंसिपल ने बच्चों को समझाया

इसमें छात्रों के अभिभावकों को संदिग्ध कॉल्स के बारे में सतर्क रहने को कहा गया है. उन्होंने बच्चों को किसी भी व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने या स्कूल के बारे में किसी भी तरह की जानकारी देने से मना किया है. ताजा जानकारी के मुताबिक स्कूल के सभी छात्रों को फिलहाल इन दो मोबाइल फोन नंबरों - 8617321715, और 9622262167 - से पीआईओ से कॉल और व्हाट्सएप संदेश प्राप्त हो रहे हैं. ऐसे कुछ और फोन नंबर्स भी हो सकते हैं जिसके जरिए स्कूली बच्चों को निशाना बनाकर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत को अंजाम देने की साजिश रच सकता है.

(इनपुट: PTI)

Read More
{}{}