trendingNow11656027
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pakistan: आर्थिक संकट से घिरे पाकिस्तान में चीफ जस्टिस ने पहने 2 लाख 79 हजार रुपये के जूते! तस्वीर वायरल

Pakistan Judiciary Vs Government: चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल की यह फोटो ऐसे समय में वायरल हो रह है कि जब पाकिस्तान आर्थिर रुप से सबसे संकट भरे दौर से गुजर रहा है. पाकिस्तान में महंगाई आसमान छू रही है. 

Pakistan: आर्थिक संकट से घिरे पाकिस्तान में चीफ जस्टिस ने पहने 2 लाख 79 हजार रुपये के जूते! तस्वीर वायरल
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 17, 2023, 11:18 AM IST

Pakistan News: पाकिस्तान सरकार और न्यायपालिका के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है. खासतौर से शहबाज शरीफ के निशाने पर चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल है. इस बीच चीफ जस्टिस की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस फोटो में वह जो जूते पहने हुए नजर आ रहे हैं उनके बारे में दावा किया जा रहा है कि उनका प्राइस 279,229 पाकिस्तानी रुपये है.

पाकिस्तान डेली नाम के एक न्यूज पोर्टल ने ट्वीट किया, ‘पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल कथित तौर पर गुच्ची द्वारा जॉर्डन हॉर्सबिट लोफर्स पहने हुए देखे गए, जिसकी कीमत लगभग 279,229 PKR है.’ हालांकि न्यूज पोर्टल के इस दावे की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं हो सकी है और न ही यह दावे से कहा जा सकता है कि यह फोटो कब की है.

 

आर्थिक संकट में फंसा पाकिस्तान
यह फोटो ऐसे समय में वायरल हो रह है कि जब पाकिस्तान आर्थिर रुप से सबसे संकट भरे दौर से गुजर रहा है. पाकिस्तान में महंगाई आसमान छू रही है और रोजमर्रा की चीजों के लिए भी लोगों को भारी कीमत चुकानी पड़ रही है.

पाकिस्तान की एकमात्र उम्मीद अब अंतरराष्‍ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) से 1.1 अरब डॉलर से मिलने वाले फंड पर टिकी है. यह फंडिंग साल 2019 में किए गए 6.5 बिलियन डॉलर के बेलआउट समझौते का हिस्सा है.  हालांकि इस फंड को पाना पाकिस्तान के इतना आसान नहीं है.

इस बीच रविवार को देश में पेट्रोल के दाम 10 रुपये लीटर बढ़ गए. वित्त मंत्री इशाक डार ने देर रात सीधे प्रसारण में कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करते हुए कहा कि डीजल और हल्के डीजल तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इनके दाम क्रमशः 293 रुपये और 174.68 रुपये प्रति लीटर रहेंगे.

सरकार के निशाने पर चीफ जस्टिस
चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल शहबाज शरीफ सरकार के निशाने पर हैं. सरकार का आरोप है कि वह अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. चीफ जस्टिस बंदियाल की अगुवाई वाली उच्चतम न्यायालय की तीन सदस्यीय पीठ ने इस महीने के शुरुआत में पंजाब विधानसभा चुनाव की नई तारीख 14 मई तय की थी और चुनाव की तारीख को 10 अप्रैल से बढ़ाकर आठ अक्टूबर करने संबंधी पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग के फैसले को रद्द कर दिया था.

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले की शहबाज शरीफ सरकार ने आलोचना की थी, जिसने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. संसद से चीफ जस्टिस की शक्तियों को कम करने वाला एक विधेयक भी पास हो चुका है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}