trendingNow11676589
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

पाकिस्तान की 'खूबसूरत' साजिश का शिकार हुआ भारतीय शख्स, लीक कर दिया खुफिया जानकारी

Pakistan: पाकिस्तान भले ही कंगाली की मार झेल रहा है लेकिन भारत के प्रति उसका गंदा मंसूबा जस का तस बना हुआ है. एक बार फिर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने भारत की सुरक्षा में सेंध मारने की कोशिश की है. ISI एजेंटों के हनीट्रैप में फंसाकर राजस्थान के शख्स से खुफिया जानकारी लीक करा ली है.

पाकिस्तान की 'खूबसूरत' साजिश का शिकार हुआ भारतीय शख्स, लीक कर दिया खुफिया जानकारी
Stop
Gunateet Ojha|Updated: May 01, 2023, 11:57 PM IST

Pakistan: पाकिस्तान भले ही कंगाली की मार झेल रहा है लेकिन भारत के प्रति उसका गंदा मंसूबा जस का तस बना हुआ है. एक बार फिर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने भारत की सुरक्षा में सेंध मारने की कोशिश की है. ISI एजेंटों के हनीट्रैप में फंसाकर राजस्थान के शख्स से खुफिया जानकारी लीक करा ली है. शख्स ने दिल्ली के सेना भवन के अंदर गोपनीय दस्तावेजों से पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी को जानकारी लीक कर दी. राजस्थान पुलिस की खुफिया शाखा ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) द्वारा बिछाए गए हनीट्रैप में पकड़े गए राजस्थान के एक व्यक्ति ने पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी को भारत की रक्षा बलों के बारे में गोपनीय जानकारी दी. ऑपरेशन सरहद के तहत राजस्थान पुलिस की खुफिया शाखा द्वारा आईएसआई लिंक का पर्दाफाश किया गया. जिसके बाद उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया.

पुलिस के मुताबिक, उदयपुर के रहने वाले आरोपी ने दिल्ली के सेना भवन के अंदर गोपनीय दस्तावेजों से जानकारियां लीक कीं. हनीट्रैप के जाल में फंसा रवि प्रकाश मीणा 2015 से दिल्ली के सेना भवन में कार्यरत था. उसने पुलिस को बताया कि वह 2020 में फेसबुक पर दो लड़कियों से मिला था. दोनों ने खुद की ईशा बंसल और मृदुला वर्मा के रूप में पहचान दी थी.

रवि मीणा दोनों लड़कियों से बात करने लगा. उसे बिल्कुल भी भनक नहीं लगी कि दोनों लड़कियां आईएसआई एजेंट थीं. पुलिस ने कहा कि लड़कियों ने अलग-अलग समय पर उससे शादी करने की पेशकश भी की.

हनीट्रैप में बुरी तरह फंसे रवि मीणा ने अपने विभाग से गोपनीय दस्तावेजों की फोटो भेजनी शुरू की. उसने ईशा के साथ कम से कम 40 लेटर शेयर किए. जिसमें गोपनीय रक्षा जानकारी थी. इसी तरह उसने मृदुला को भी रक्षा सूचनाएं लीक कीं. ऑपरेशन सरहद के तहत रवि मीणा के अलावा एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है.

नाबालिग कक्षा 6 का छात्र है. उसने बताया कि वह अपने भाई, बहन और अन्य रिश्तेदारों से मिलने के लिए कई बार पाकिस्तान गया था. अपनी एक यात्रा में उसकी मुलाकात खलीफा नाम के व्यक्ति से हुई. खलीफा ने उसे 20,000 रुपये का लालच दिया और उसे भारत से सेना के वाहनों की तस्वीरें और वीडियो भेजने के लिए कहा.

जरूरी खबरें..

माफिया मुख्तार को लगा बड़ा झटका, भाई अफजाल अंसारी की संसद सदस्यता रद्द
कर्नाटक चुनाव में कौन बनाएगा सरकार? किसे कितनी सीटें मिलेंगी? सामने आया हैरतअंगेज आंकड़ा
ओपिनियन पोल में हमने सवाल पूछा कि अगर किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला तो चुनाव...
ऋषभ पंत पर टूटा दुखों का पहाड़, सोशल मीडिया पर की भावुक कर देने वाली अपील
IPL 2023: लखनऊ के बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, गेंदबाजों के दम पर RCB ने 18 रनों से जीता मैच

 

Read More
{}{}