trendingNow11637290
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

बंटवारे के समय भारत छोड़ पाकिस्तान आ जाने पर पत्रकार ने जताया अफसोस, कहा ‘दादा जी, वाट लगा दी...’

Pakistan News: पत्रकार आरजू काजमी ने यह ट्वीट ऐसे समय में किया है जब पाकिस्तान बेहद मुश्किल भरे दौर से गुजर रहा है. पाकिस्तानी अर्थव्यवस्ता पूरी तरह चरमरा गई. महंगाई चरम सीमा पर पहुंच गई है

Courtesy- Instagram /kazmiarzoo
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 03, 2023, 12:24 PM IST

Arzoo Kazmi News: पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस ट्वीट में 1947 में विभाजन के दौरान  वह अपने परिवार द्वारा भारत छोड़ पाकिस्तान चले आने के फैसले पर अफसोस जता रही है.

आरजू काजमी ने यह ट्वीट 1 अप्रैल को किया था. इसमें वह लिखती हैं, 'मेरे भाइयों और परिवार के अन्य सदस्यों को लगता है कि पाकिस्तान में उनका कोई भविष्य नहीं है. मेरे दादाजी और उनका परिवार प्रयागराज और दिल्ली से पाकिस्तान में बेहतर भविष्य के लिए चले गए थे. वाट लगा दी दादा जी...'

 

इस ट्वीट को खबर लिखे जाने से 16 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और 2 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे रिट्वीट किया है. बड़ी संख्या में लोगों ने इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

भारतीय टीवी चैनल की बहसों का जाना-पहचाना चेहरा
काजमी भारतीय चैनलों पर अक्सर दिखाई देती हैं और कई मसलों पर भारत की तारीफ कर चुकी हैं. वह पाकिस्तानी सरकार और सेना की भी आलोचक रही हैं. उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन किया है और कई मीडिया संस्थानों से जुड़ी रही हैं.

पाकिस्तान में आर्थिक संकट
काजमी ने यह ट्वीट ऐसे समय में किया है जब पाकिस्तान बेहद मुश्किल भरे दौर से गुजर रहा है. पाकिस्तानी अर्थव्यवस्ता पूरी तरह चरमरा गई. महंगाई चरम सीमा पर पहुंच गई है. खानें की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं. सरकार की तरफ से जहां – जहां आटा बंटवाया जा रहा है वहां लोगों को लंबी कतारों में लगना पड़ रहा है. ऐसी कई जगहों पर मुफ्त आटा लेने की कोशिश में लोगों की जान भी चली गई है.

उद्योग धंधों की हालत चौपट हो गई हैं. द डॉन अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में 30 मोबाइल असेंबली यूनिट बंद हो गई हैं जिससे 20 हजार लोगों की नौकरियां खतरे में आ गई हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Read More
{}{}