trendingNow11357723
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pakistan New Army Chief: बाजवा के बाद कौन संभालेगा पाकिस्तानी सेना की कमान, लंदन में बैठक का क्या है मतलब?

Pakistan News: रिपोर्ट के अनुसार, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के 29 नवंबर को रिटायर होने के कारण पार्टी की बैठक में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन अहम नियुक्ति पर विचार-विमर्श कर सकता है.

Pakistan New Army Chief: बाजवा के बाद कौन संभालेगा पाकिस्तानी सेना की कमान, लंदन में बैठक का क्या है मतलब?
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 19, 2022, 08:53 AM IST

 Pakistan Army: पड़ोसी देश पाकिस्तान में इन दिनों नए सेना प्रमुख की नियुक्ति को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. मौजूदा सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल इस साल नवंबर में खत्म हो रहा है. ऐसे में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि रक्षा मंत्रालय और जनरल मुख्यालय (GHQ) अक्टूबर के आखिर तक अगले आर्मी चीफ (COAS) की नियुक्ति पर विचार-विमर्श करेगा और जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा.

 समा टीवी की खबर के मुताबिक, आसिफ ये बयान नवाज शरीफ के लंदन स्थित आवास से सामने आया, जहां वह प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ पहुंचे थे. रिपोर्ट के अनुसार, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के 29 नवंबर को रिटायर होने के कारण पार्टी की बैठक में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन अहम नियुक्ति पर विचार-विमर्श कर सकता है.

'बस इमरान कर रहे शोर-शराबा'

आसिफ ने कहा कि अगले आर्मी चीफ (COAS) की नियुक्ति एक नियमित मामला है और यह इतिहास में पहली बार है कि इमरान खान इस मुद्दे पर हंगामा कर रहे हैं. आसिफ ने कहा कि इमरान खान ने आम चुनाव तक नियुक्ति को स्थगित करने और जनरल बाजवा को सेवा विस्तार देने का प्रस्ताव दिया है. उन्होंने कहा कि नियुक्ति की तारीख दो महीने से अधिक दूर है, केवल इमरान खान ही नियुक्ति को लेकर चिंतित हैं और शोर-शराबा कर रहे हैं.

समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के लिए न्यूयॉर्क जाने के लिए शहबाज शरीफ लंदन पहुंचे हैं, जहां सत्तारूढ़ पीएमएल-एन अगले आर्मी चीफ की नियुक्ति समेत कुछ जरूरी फैसलों को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी की बैठक कर रहे है. नवाज शरीफ के नेतृत्व में पीएमएल-एन की बैठक के दौरान नवंबर के अहम फैसले पर विचार-विमर्श किया जाएगा, जबकि पंजाब में अविश्वास प्रस्ताव पर भी चर्चा होगी.

'भारत को खुश होने का मौका नहीं देंगे'

पिछले दिनों आसिफ ने इमरान खान को नए सेना प्रमुख की नियुक्ति को विवादास्पद बनाने की कोशिश को रोकने की चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि नियुक्ति पर विवाद बढ़ने से भारत का हौसला बढ़ेगा. सेना प्रमुख की नियुक्ति को स्थगित करने की खान की मांग को ठंडे बस्ते में डालते हुए आसिफ ने कहा था कि वह देश के सम्मान को दांव पर लगाने और भारत को खुश करने का मौका नहीं देने देंगे. 

(इनपुट-IANS)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}