trendingNow11568902
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pakistan Economy: बदहाल पाकिस्तान में 10 रुपये के नोट पर बवाल, बस कंडक्टर ने प्रोफेसर को जमकर पीटा

Pakistan Economic Crisis And Demonetisation: प्रोफेसर डॉ आतिफ पाकिस्तान की दाऊद यूनिर्वसिटी के पोस्ट ग्रेजुएट विभाग में पढ़ाते हैं. डॉ आतिफ को एक बस कंडक्टर ने जमकर पीट दिया क्योंकि वह उसे ₹10 का पुराना नोट दे रहे थे. डॉ आतिफ रेड बस सर्विस में सफर कर रहे थे. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बस कंडक्टर प्रोफेसर को बार-बार नोट बदलने के लिए कह रहा था.

फाइल फोटो
Stop
Govinda Prajapati|Updated: Feb 12, 2023, 08:36 PM IST

Pakistan Economic Crisis: आर्थिक तंगी की मार झेल रहा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इन दिनों आईएमएफ (IMF) के आगे घुटने टेकने को मजबूर है. मौजूदा समय में पाकिस्तान की जनता एक-एक पैसे की मोहताज में रखी है और इसी पैसे को लेकर पाकिस्तान में एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है. पाकिस्तान में ₹10 के नोट को लेकर एक बस कंडक्टर प्रोफेसर से भीड़ गया. मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि दोनों में हाथापाई होने लगी. इस दौरान प्रोफेसर को बस ड्राइवर और कंडक्टर ने जमकर पीटा और उसका खून बहने लगा.

जानिए क्या है पूरा मामला

प्रोफेसर डॉ आतिफ पाकिस्तान की दाऊद यूनिर्वसिटी के पोस्ट ग्रेजुएट विभाग में पढ़ाते हैं. डॉ आतिफ को एक बस कंडक्टर ने जमकर पीट दिया क्योंकि वह उसे ₹10 का पुराना नोट दे रहे थे. डॉ आतिफ रेड बस सर्विस में सफर कर रहे थे. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बस कंडक्टर प्रोफेसर को बार-बार नोट बदलने के लिए कह रहा था क्योंकि यह 10 रुपये का पुराना नोट था लेकिन प्रोफेसर ने कंडक्टर की बात नहीं मानी.

पाकिस्तान में बदले गए पुराने नोट

आपको बता दें कि दिसंबर 2022 की शुरुआत में पाकिस्तानी स्टेट बैंक ने कहा था कि 31 दिसंबर 2022 के बाद पुराने नोटों को नहीं बदला जाएगा. इस दौरान पाकिस्तान के बड़े आकार 10, 50, 100 और 1000 रुपए के नोट बदल दिए गए. आपको बता दें कि समय-समय पर इसकी तारीखें भी बढ़ती रहती हैं.

वीडियो हुआ वायरल

इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है जिसमें प्रोफेसर के नाक से खून बहता हुआ साफ-साफ देखा जा सकता है. वीडियो में एक तरफ प्रोफेसर, उसके साथ हुए हादसे को बयां कर रहा है जिसमें वह कहता है कि बस कंडक्टर और ड्राइवर ने उसे जमकर मारा है. वहीं दूसरी ओर बस में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चल रही है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}