trendingNow11897762
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Nawaz Sharif's Homecoming: ऐन चुनाव से पहले नवाज शरीफ इस दिन पहुंच रहे PAK, बुक कराया एयर टिकट

Pakistan News: नवाज शरीफ को 2018 में अल-अजीजिया मिल्स और एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामलों में दोषी ठहराया गया था. वर्ष 2019 में ‘मेडिकल आधार’ पर लंदन जाने की अनुमति दिए जान से पहले वह सात साल तक लाहौर की कोट लखपत जेल में रहे.

Nawaz Sharif's Homecoming:  ऐन चुनाव से पहले नवाज शरीफ इस दिन पहुंच रहे PAK, बुक कराया एयर टिकट
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 03, 2023, 08:07 AM IST

Nawaz Sharif News: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने 21 अक्टूबर को ब्रिटेन से स्वदेश लौटने के लिए हवाई टिकट बुक कराया है. सोमवार को मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई. नवाज (73) ने हाल ही में कहा था कि वह जनवरी 2024 में प्रस्तावित आम चुनाव में अपनी पार्टी का नेतृत्व करने के लिए 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने को लेकर उत्साहित हैं.

समा टीवी ने एक सूत्र के हवाले से कहा कि इस समय ब्रिटेन में रह रहे नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को अबूधाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पहुंचेंगे और उसी दिन उनका अबूधाबी से लाहौर रवाना होने का कार्यक्रम है.

नवाज ने बुक कराया बिजनेस क्लास का टिकट
सूत्रों ने बताया कि उन्होंने एतिहाद एयरवेज की उड़ान संख्या ईवाई243 के बिजनेस क्लास का टिकट बुक कराया है. उन्होंने कहा कि एतिहाद एयरवेज का विमान शाम 6 बजकर 25 मिनट पर लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगा.

पिछले महीने (12 सितंबर) पूर्व पीएम और नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ ने यह घोषणा की थी कि उनके बड़े भाई 21 अक्टूबर को लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे. उन्होंने यह भी कहा था कि पार्टी संस्थापक की वापसी पर भव्य स्वागत किया जाएगा.

नवाज को 2018 में अल-अजीजिया मिल्स और एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामलों में दोषी ठहराया गया था. वर्ष 2019 में ‘मेडिकल आधार’ पर लंदन जाने की अनुमति दिए जान से पहले वह सात साल तक लाहौर की कोट लखपत जेल में रहे.

नवाज पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने फैसला किया है कि नवाज के स्वदेश लौटने से पहले जमानत के लिए लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) का रुख करेगी. मीडिया में रविवार को आई खबरों में यह जानकारी दी गई.

जियो न्यूज की खबर के मुताबिक जमानत के लिए एलएचसी का रुख करने का फैसला नवाज के लाहौर हवाई अड्डे पर पहुंचते ही उन्हें गिरफ्तार करने से बचाने के लिए किया गया है क्योंकि उन्हें भगोड़ा अपराधी घोषित किया जा चुका है. उसने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि पार्टी कब जमानत के लिए अदालत का रुख करेगी.

सूत्रों ने बताया कि जमानत अर्जी मंजूर हो जाने की स्थिति में नवाज शरीफ को स्वदेश लौटने के तुरंत बाद जेल नहीं जाना पड़ेगा . उन्होंने बताया कि उस परिस्थिति में वह मीनार-ए-पाकिस्तान मैदान में प्रस्तावित जनसभा को भी संबोधित कर सकेंगे.

(इनपुट - भाषा)

Read More
{}{}