trendingNow11737792
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

चीन में लियोनेल मेस्सी को एयरपोर्ट पर रोका गया, धाकड़ खिलाड़ी से हो गई ये बड़ी गलती

Lionel Messi: दुनिया के चहेते फुटबॉल प्लेयर लियोनेल मेस्सी के साथ चीन में एक अजीब घटना हुई. जिसके चलते उन्हें कुछ देर के लिए पुलिस हिरासत में भी रहना पड़ा. दरअसल, लियोनेल मेस्सी चीन की राजधानी में वर्कर्स स्टेडियम में अर्जेंटीना की तरफ से अंतरराष्ट्रीय मैत्रीपूर्ण मैच खेलने गए थे.

चीन में लियोनेल मेस्सी को एयरपोर्ट पर रोका गया, धाकड़ खिलाड़ी से हो गई ये बड़ी गलती
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jun 14, 2023, 06:13 PM IST

Lionel Messi: दुनिया के चहेते फुटबॉल प्लेयर लियोनेल मेस्सी के साथ चीन में एक अजीब घटना हुई. जिसके चलते उन्हें कुछ देर के लिए पुलिस हिरासत में भी रहना पड़ा. दरअसल, लियोनेल मेस्सी चीन की राजधानी में वर्कर्स स्टेडियम में अर्जेंटीना की तरफ से अंतरराष्ट्रीय मैत्रीपूर्ण मैच खेलने गए थे. टीम के कप्तान लियोनेल मेसी को 10 जून को बीजिंग हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया था.

मेस्सी को हवाई अड्डे पर चीनी सीमा पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया था जब वह खेल की एक बड़ी लड़ाई में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए चीन गए थे. मेस्सी के वीज़ा में कथित तौर पर देरी हुई क्योंकि वह अपने अर्जेंटीना के पासपोर्ट के बजाय अपने स्पेनिश पासपोर्ट का इस्तेमाल कर रहे थे. उनके पास चीनी वीज़ा नहीं था. मसला ठीक होने के बाद मेसी एयरपोर्ट से निकल गए. इस पूरे घटनाक्रम में करीब 30 मिनट लगे.

सोशल मीडिया पर इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में मेस्सी को कई पुलिसकर्मियों के बीच देखा जा सकता है. वह अपना पासपोर्ट पकड़े हुए थे और अपने साथियों के साथ बातचीत कर रहा थे. स्थानीय मीडिया के अनुसार मेस्सी कथित तौर पर मुसीबत में पड़ गए क्योंकि उन्होंने अर्जेंटीना के पासपोर्ट के बजाय अपने स्पेनिश पासपोर्ट का इस्तेमाल किया था.

इससे पहले कि स्थिति सुलझती और रोके जाने के लगभग 30 मिनट बाद उन्हें प्रवेश वीजा दिया गया. लियोनेल मेस्सी के अर्जेंटीना पासपोर्ट की अनुपस्थिति ने हवाई अड्डे के सुरक्षा अधिकारियों को भ्रमित कर दिया. अर्जेंटीना की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम 15 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक दोस्ताना मैच खेलेगी.

Read More
{}{}