trendingNow11776290
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

पाकिस्तानी पत्रकार ने प्रधानमंत्री शहबाज से पूछा ये सवाल तो मिली सजा! बौखलाई सरकार ने नौकरी से निकाला

आजम चौधरी ने कथित तौर पर पीएम से कहा था कि पीएमएल (एन) और पीपीपी सहित सत्तारूढ़ गठबंधन दलों द्वारा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का समर्थन करने के बावजूद मीडिया स्वतंत्र रूप से कार्य करने में असमर्थ है.

पाकिस्तानी पत्रकार ने प्रधानमंत्री शहबाज से पूछा ये सवाल तो मिली सजा! बौखलाई सरकार ने नौकरी से निकाला
Stop
Ajit Tiwari|Updated: Jul 12, 2023, 01:15 PM IST

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को लेकर सवाल पूछने पर एक पाकिस्तानी पत्रकार की नौकरी चली गई. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ पाकिस्तानी पत्रकार ने देश के प्रधानमंत्री से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बारे में सवाल पूछा, जिसके बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया. 

इस पत्रकार का नाम आजम चौधरी है, उन्हें पाकिस्तानी मीडिया पर लगे 'मौन' प्रतिबंधों के बारे में पूछताछ करने के बाद राज्य के स्वामित्व वाली पीटीवी से निष्कासित कर दिया गया. उन्होंने कहा कि 30 जून को पंजाब के गवर्नर हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सवाल उठाने के कुछ घंटों बाद उन्हें निकाल दिया गया. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में शहबाज शरीफ के साथ दो मंत्री- इशाक डार और मरियम औरंगजेब भी थे.

आजम चौधरी ने कथित तौर पर पीएम से कहा था कि पीएमएल (एन) और पीपीपी सहित सत्तारूढ़ गठबंधन दलों द्वारा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का समर्थन करने के बावजूद मीडिया स्वतंत्र रूप से कार्य करने में असमर्थ है. उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा, 'मौजूदा दौर प्रतिबंधों के मामले में सबसे खराब दौर है.' उन्होंने पूछा कि मीडिया पर प्रतिबंध कब और कैसे खत्म होंगे. शहबाज शरीफ ने सवाल टाल दिया और आजम चौधरी से सूचना मंत्री को अपनी चिंताएं बताने को कहा.

उन्होंने कहा, 'अगर आपके पास कहने के लिए कुछ वैध है, तो कृपया बोलें.' पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने पत्रकार के दावों का खंडन करते हुए कहा कि उन्हें पीटीवी ने कभी भी स्थायी या अनुबंध कर्मचारी के रूप में काम पर नहीं रखा था.

मरियम औरंगजेब ने कहा, 'मैं आजम चौधरी को जानती हूं और उनके विचारों से वाकिफ हूं, लेकिन इसके बावजूद, उन्हें पीएम शहबाज की प्रेस वार्ता में आमंत्रित किया गया और एक सवाल पूछने की इजाजत दी गई. अगर शहबाज शरीफ सरकार को पत्रकार के विचारों से कोई समस्या होती तो उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस में आमंत्रित नहीं किया जाता.' मंत्री ने कहा, आजम चौधरी अभी भी राज्य प्रसारक के उसी पैनल का हिस्सा हैं.

Read More
{}{}