trendingNow11733421
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pakistan में भटका इंडिगो का विमान, सामने आई ये बड़ी वजह

Indigo Airlines News: इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) की एक फ्लाइट ने गलती से पाकिस्तान (Pakistan) में एंट्री ले ली थी. हालांकि, करीब आधे घंटे बाद वापस भारत में आ गई. आइए जानते हैं कि इसके पीछे की वजह क्या है?

Pakistan में भटका इंडिगो का विमान, सामने आई ये बड़ी वजह
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Jun 11, 2023, 02:26 PM IST

Indigo Airlines Flight: अमृतसर से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) की एक फ्लाइट खराब मौसम के कारण लाहौर (Lahore) के करीब पाकिस्तान (Pakistan) में भटक गई और करीब 8 बजे भारतीय हवाई क्षेत्र में वापस जाने से पहले गुजरांवाला तक पहुंच गई. फ्लाइट रडार के मुताबिक, इंडिगो की फ्लाइट ने शनिवार को लाहौर के नॉर्थ में लगभग 7:30 बजे एंट्री ली और रात 8:01 बजे भारत में वापस लौट आया. पाक नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) के एक सीनियर अफसर ने बताया कि ये नई बात नहीं है क्योंकि खराब मौसम के हालात में इंटरनेशनल लेवल पर ऐसी अनुमति है. इस बीच, सीएए की तरफ से जारी अलर्ट के चलते एयरपोर्ट्स पर खराब विजिबिलिटी की वजह से कई फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया और उनमें देरी की गई.

फ्लाइट भटकने की वजह

सीएए के प्रवक्ता ने ये भी कहा कि उसने लाहौर के लिए मौसम की वॉर्निंग रात करीब 11:30 बजे तक बढ़ा दी. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को अल्लामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विजिविलिटी 5,000 मीटर थी.

इस्लामाबाद की तरफ कई उड़ान डायवर्ट

खराब विजिबिलिटी की वजह से लाहौर जाने वाली कई फ्लाइट्स इस्लामाबाद की तरफ मोड़ दी गईं. इस बीच, अबू धाबी से इस्लामाबाद जाने वाली पीआईए की एक उड़ान को मुल्तान डायवर्ट किया गया. जेद्दा-लाहौर की एक फ्लाइट को भी मुल्तान की तरफ मोड़ दिया गया.

सामने आई देरी की वजह

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर से मदीना और कराची से लाहौर के लिए पीआईए की फ्लाइट्स और साथ ही लाहौर से अबू धाबी जाने वाली एतिहाद की फ्लाइट्स में देरी हुई.

जरूरी खबरें

'गाड़ी रोकी और सड़क किनारे खड़े मौलवी के छुए पैर', राजनाथ ने बताया अनसुना किस्सा
मां की याद में बेटे ने बनवाया दूसरा 'ताजमहल', खर्च कर डाले इतने करोड़ रुपये
Read More
{}{}