trendingNow11696141
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Imran Khan और PAK फौज के बीच आर-पार! आर्मी चीफ मुनीर ने दी धमकी, कहा- इस बार किया तो...

Pakistan Civil War: रोटी को मोहताज पाकिस्तान (Pakistan) में सिविल वॉर की आशंका जताई जाने लगी है. इमरान खान और पाकिस्तानी फौन आमने-सामने हैं. इस बीच, असीम मुनीर (Asim Munir) ने धमकी दी है कि जो होगा वो नस्लें याद रखेंगी.

Imran Khan और PAK फौज के बीच आर-पार! आर्मी चीफ मुनीर ने दी धमकी, कहा- इस बार किया तो...
Stop
Vinay Trivedi|Updated: May 15, 2023, 06:53 AM IST

Imran Pak Army Tussle: पाकिस्तान (Pakistan) सुप्रीम कोर्ट (SC) के आदेश पर भ्रष्टाचार रोधी संस्था की हिरासत से रिहा होने के बाद पीटीआई (PTI) चेयरमैन इमरान खान (Imran Khan) पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) पर जमकर बरसे. इस दौरान इमरान खान ने इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के डायरेक्टर जनरल के बयान पर निशाना साधा. दरअसल, आईएसपीआर (ISPR) के डीजी ने इमरान खान को पाखंडी बताया था. इमरान खान ने कहा कि डीजी ISPR को मुझे पाखंडी और सेना विरोधी कहने के लिए खुद पर शर्म आनी चाहिए. ये कहना कि इमरान खान झूठ बोल रहा है, आपको शर्म आनी चाहिए ऐसी बातें करते हुए, इमरान खान को 50 साल से कौम जानती है. इस बीच, इमरान खान ने फिर से प्रदर्शन की धमकी दी तो पाक आर्मी चीफ असीम मुनीर ने भी कह दिया कि इस बार उपद्रव हुआ तो नस्लें याद रखेंगी.

इमरान की फौज को चुनौती

दूसरी तरफ, डीजी आईएसपीआर को कोसते हुए इमरान यहीं नहीं रुके. उन्होंने सेना को सलाह देते हुए कहा कि अगर आप राजनीति करना चाहते हैं तो अपनी खुद की पार्टी क्यों नहीं बना लेते हैं. डीजी आईएसपीआर, मेरी जरा गौर से बात सुनें, आप जब पैदा भी नहीं हुए थे तब मैं दुनिया में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहा था. मैंने अपने मुल्क का दुनिया में सिर ऊंचा किया, इज्जत दिलवाई मुल्क को. इमरान ने कहा कि सेना के कुछ लोग उनकी पार्टी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को कुचलने पर तुले हुए हैं. उन्होंने कहा कि सेना के कदमों ने देश को पहले ही तबाही के कगार पर ला दिया है.

आर्मी चीफ मुनीर की धमकी

इमरान खान ने सेना को खरी-खोटी सुनाई तो पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर ने उन्हें खुलेआम चेतावनी दे डाली. जनरल मुनीर पेशावर में कोर मुख्यालय का दौरा करने पहुंचे थे. असीम मुनीर ने कहा कि इमरान खान ना सिर्फ शहबाज सरकार और फौज को चुनौती दे रहे बल्कि, पाकिस्तानी अवाम को भी लगातार भड़का रहे हैं. इस वजह से एक बार फिर पाकिस्तान में हिंसा की आशंका जताई जा रही है. असीम मुनीर ने कहा कि अगर एक बार फिर ऐसा हुआ तो सेना सख्ती से काम लेगी और जो होगा वो नस्लें याद रखेंगी.

क्या हो जाएगा गृहयुद्ध?

वहीं, इमरान खान के समर्थक उनका साथ देने के लिए तैयार दिखे. लाहौर में इमरान के घर के बाहर जमा हुए समर्थकों ने कहा कि वो अपने नेता का हर कदम पर साथ देंगे क्योंकि इमरान खान जो कर रहे हैं वो मुल्क के लिए सही है. इमरान के समर्थकों ने दावा किया कि उनके नेता को दुनिया की कोई ताकत आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती. एक महिला इमरान समर्थक ने कहा कि जो इमरान करते हैं बिल्कुल सही है, हम तो अपने लीडर के साथ हैं, वो जो हुक्म देंगे वो हमारे सिर आंखों पर है.

जरूरी खबरें

शिवकुमार या सिद्धारमैया, कर्नाटक का CM कौन? जानें विधायक दल की बैठक में क्या हुआ
अतीक-अशरफ का प्यार बीवियों को कभी नहीं आया रास, दौलत की लड़ाई अब आई सामने?
Read More
{}{}