trendingNow11876295
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pakistan: इमरान खान के खास सहयोगी शेख राशिद पर टूट पड़ी आफत, अचानक हुई गिरफ्तारी

Pakistan News: पाकिस्तानी अधिकारियों ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रमुख सहयोगी और अवामी मुस्लिम लीग के नेता शेख राशिद को भ्रष्टाचार में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार कर लिया. उनके भतीजे ने इस गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी.

Pakistan: इमरान खान के खास सहयोगी शेख राशिद पर टूट पड़ी आफत, अचानक हुई गिरफ्तारी
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Sep 17, 2023, 11:07 PM IST

Pakistan News: पाकिस्तानी अधिकारियों ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रमुख सहयोगी और अवामी मुस्लिम लीग के नेता शेख राशिद को भ्रष्टाचार में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार कर लिया. उनके भतीजे ने इस गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी.

उनके भतीजे शेख राशिद शफीक ने एक वीडियो संदेश में कहा कि 72 वर्षीय राशिद और उनके दो सहयोगियों को रावलपिंडी के बहरिया शहर में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद उन्हें एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया.

शेख शफीक ने कहा, "मैं शीर्ष न्यायपालिका से एक वरिष्ठ राजनेता की गिरफ्तारी पर ध्यान देने का अनुरोध करता हूं क्योंकि वह किसी भी मामले में वांछित नहीं थे." उन्होंने कहा कि उनके बड़े भाई और एक नौकर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

राशिद के खिलाफ आरोपों का विवरण अभी तक जारी नहीं किया गया है. राशिद, जो एएमएल पार्टी के प्रमुख हैं, पूर्व प्रधान मंत्री खान के कट्टर सहयोगी रहे. उनकी सरकार के दौरान उन्हें आंतरिक मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक ट्वीट में खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने राशिद की गिरफ्तारी की निंदा की. इसमें कहा गया, 'राजनीतिक उत्पीड़न और फासीवाद जारी है, इस बार शेख राशिद की गिरफ्तारी के साथ.'

राशिद की गिरफ़्तारी 9 मई को पीटीआई कार्यकर्ताओं द्वारा की गई हिंसा के बाद शुरू की गई कार्रवाई का हिस्सा लगती है. जिसमें कोर कमांडर लाहौर के आधिकारिक आवास सहित कई राज्य इमारतों को आग लगा दी गई थी. इस साल की शुरुआत में जून में एएमएल नेता ने आरोप लगाया था कि इस्लामाबाद पुलिस ने उनके घर में घुसकर उनके नौकरों की पिटाई की. उन्होंने यह भी दावा किया था कि एक दूसरी घटना में, रावलपिंडी में उनके लाल हवेली आवास पर "सादे कपड़े पहने एक बल" ने उनके कर्मचारियों पर अत्याचार किया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}