trendingNow11705611
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pakistan: इमरान खान को लग रहा डर, कहा- ‘मेरी फिर से गिरफ्तारी के 80 फीसदी चांस’

Pakistan Politics: इमरान खान ने पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख क़मर जावेद बाजवा पर उनकी सरकार को अस्थिर करने का प्रयास करने का आरोप लगाया और कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि बाद वाले ने उन्हें अस्थिर करने का प्रयास क्यों किया.

Pakistan: इमरान खान को लग रहा डर, कहा- ‘मेरी फिर से गिरफ्तारी के 80 फीसदी चांस’
Stop
Manish Kumar.1|Updated: May 22, 2023, 07:09 AM IST

Imran Khan Arrest: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने कहा है कि इस सप्ताह मंगलवार को जब वह अल कादिर ट्रस्ट मामले की जांच में शामिल होने के लिए इस्लामाबाद की अदालत जाएंगे तो उन्हें फिर से गिरफ्तार किया जा सकता है. खान ने पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख क़मर जावेद बाजवा पर उनकी सरकार को अस्थिर करने का प्रयास करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि बाद वाले (जनरल असीम मुनीर) ने उन्हें अस्थिर करने का प्रयास क्यों किया.

'मेरी इस्लामाबाद में हो सकती है गिरफ्तारी'
एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व पीएम ने इंटरनेशनल मीडिया के साथ एक इंटरव्यू में कहा, ‘मंगलवार को, मैं विभिन्न जमानतों के लिए इस्लामाबाद की अदालत में पेश होने जा रहा हूं और 80 प्रतिशत संभावना है कि मुझे गिरफ्तार किया जाएगा.‘

पीटीआई प्रमुख ने उनकी पार्टी के खिलाफ हो रही कार्रवाई को लेकर कहा कि सीनियर लीडरशिप और महिलाओं सहित 10,000 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है.

डॉन के अनुसार, शनिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) को सूचित किया कि वह अगले सप्ताह अल कादिर ट्रस्ट मामले की जांच में शामिल हो सकते हैं. खान ने कहा कि वह मामले की जांच के लिए मंगलवार को दोपहर 11 बजे पेश हो सकते हैं.

2 जून तक जमानत पर हैं खान
पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान फिलहाल 2 जून तक जमानत पर हैं. उन्हें हाल ही में अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (IHC) से रेंजर्स कर्मियों द्वारा गिरफ्तार किया गया था. खान की गिरफ्तारी के बाद, पीटीआई कार्यकर्ताओं ने इस्लामाबाद, रावलपिंडी, लाहौर, कराची, गुजरांवाला, फैसलाबाद, मुल्तान, पेशावर और मर्दन सहित देश भर के शहरों में विरोध प्रदर्शन किया.

वहीं लाहौर की एक आतंकवाद-रोधी अदालत ने 9 मई को गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ दायर तीन मामलों में इमरान खान की अग्रिम जमानत को शुक्रवार को मंजूरी दे दी.

जियो न्यूज ने बताया कि इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और अन्य पीटीआई नेताओं को पीटीआई सरकार और एक संपत्ति टाइकून के बीच समझौते से संबंधित एनएबी जांच का सामना करना पड़ रहा है, जिससे कथित तौर पर राष्ट्रीय खजाने को 190 मिलियन पाउंड का नुकसान हुआ है.

(इनपुट - ANI)

Read More
{}{}