trendingNow11901775
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Imran Khan: जेल की 'काल कोठरी' में इमरान..वजन हुआ कम, वकील बोले- दिया जा सकता है जहर

Pakistan: इमरान को हाल ही में रावलपिंडी की अडियाला जेल की एक लोअर क्लास सेल में भेज दिया गया था. अब इमरान के वकील और इमरान की पत्नी ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने सरकार के सामने कई मांग रखी हैं.

Imran Khan: जेल की 'काल कोठरी' में इमरान..वजन हुआ कम, वकील बोले- दिया जा सकता है जहर
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Oct 05, 2023, 04:47 PM IST

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान खान इन दिनों अपने राजनीतिक करियर क सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं. इसी बीच उनको लेकर दुर्भाग्यपूर्ण खबरें सामने आई हैं जिसमें उनकी जान को भी खतरा बताया गया है. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान के वकील ने उनकी सुरक्षा को लेकर आशंका जताई और कहा कि हो सकता है कि उन्हें जेल में धीमा जहर दिया जा सकता है. वकील नईम पंजुथा ने कहा कि खान को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है और उन्हें बहुत ही खराब स्थिति में रखा गया है.

इमरान खान की सुरक्षा पर चिंता
दरअसल, तोशाखाना समेत कई मामलों में दोषी पाए जाने के बाद से इमरान खान 5 अगस्त से जेल में बंद हैं. यह मामला सरकार में रहते हुए उन्हें मिले उपहारों का उचित तरीके से खुलासा करने में उनकी कथित विफलता से संबंधित है. इसी कड़ी में जेल में इमरान खान की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए उनके वकील और इमरान की पत्नी ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने सरकार के सामने कई मांग रखी हैं. इमरान की पत्नी ने तो इस्लामाबाद हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है. 

टहलने एवं व्यायाम के लिए जगह नहीं
इमरान की पत्नी बुशरा बीबी ने कहा कि खाने में छेड़छाड़ के जरिए इमरान खान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा सकती है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनके पति को जेल मैनुअल में उल्लिखित सुविधाएं नहीं मिल रही हैं. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान की बहन अलीमा खान की तरफ से भी कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. उन्होंने कहा कि इमरान खान का वजन जेल में कम हो गया है और उन्हें टहलने एवं व्यायाम के लिए जगह नहीं दी जा रही है. 

उन्होंने कहा कि जेल में इमरान खान से मुलाकात की है, उनका वजन कम हो गया है. उन्होंने यह भी कहा कि खान जेल में कुरान और अन्य किताबें पढ़ रहे हैं और उनका मनोबल ऊंचा है. उन्होंने कहा कि खान ने अगस्त में नेशनल असेंबली भंग होने के बावजूद चुनाव की तारीख देने में राष्ट्रपति आरिफ अल्वी की विफलता पर निराशा व्यक्त की है. बता दें कि इमरान खान को पांच अगस्त, 2023 को गिरफ्तार किया गया था और अदालत द्वारा तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में तीन साल की सजा सुनाए जाने के बाद उन्हें अटक जेल स्थानांतरित कर दिया गया था. 

Read More
{}{}