trendingNow11690032
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Imran Khan News: PAK आर्मी में विद्रोह का बिगुल! इमरान की गिरफ्तारी से कोर कमांडर और एयर-नेवी चीफ खफा

Imran Khan PM: पाकिस्तान (Pakistan) में इमरान खान (Imran Khan) समर्थक सड़कों पर हंगामा बरपा रहे हैं. साथ ही सीधे पाकिस्तान सेना प्रमुख आसिम मुनीर (Asim Munir) को धमकी भी दे रहे हैं. ऐसी तस्वीरें का पाकिस्तान से सामने आना, बेहद हैरान करने वाला है.

Imran Khan News: PAK आर्मी में विद्रोह का बिगुल! इमरान की गिरफ्तारी से कोर कमांडर और एयर-नेवी चीफ खफा
Stop
Vinay Trivedi|Updated: May 11, 2023, 10:50 AM IST

Imran Khan Pakistan News Today: पाकिस्तान (Pakistan) से इस वक्त की बड़ी खबर है कि इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद से पाकिस्तानी आर्मी (Pakistan Army) में सबकुछ ठीक नहीं है. पाकिस्तानी आर्मी में विद्रोह जैसे हालात बन रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, पाक सेना में विद्रोह की स्थिति है. इमरान की गिरफ्तारी से सेना नाराज है. 3 कोर कमांडर पाक आर्मी चीफ असीम मुनीर से खफा हैं. इसके अलावा एयर-नेवी चीफ भी मुनीर से नाराज बताए जा रहे हैं. दरअसल, इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से पाकिस्तान में जगह-जगह हिंसा हो रही है. पाकिस्तान में इमरजेंसी लगने तक की नौबत आ गई है. हिंसक प्रदर्शन में अब तक 13 लोगों की मौत हुई है. इमरान की गिरफ्तारी पर पाक सेना बंटी हुई है.

इमरान की गिरफ्तारी पर पाक आर्मी में फूट!

बता दें कि इमरान के समर्थकों की नाराजगी ऐसी है कि इस बार सेना भी विरोध के जद में आ गई है. पाकिस्तान के इतिहास में विरोध प्रदर्शन की ऐसी तस्वीरें कभी नहीं देखी गईं. देशभर में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए जल्द ही पाकिस्तान में इमरजेंसी लग सकती है  और तब जाकर शायद हालात सामान्य हों. वहीं, पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी के फैसले से पाकिस्तानी सेना में नाराजगी है. सूत्रों के मुताबिक ये नाराजगी असीम मुनीर से है. पाकिस्तानी एयर चीफ और नेवी चीफ असीम मुनीर से इतने नाराज हैं कि वो असीम मुनीर के खिलाफ कार्रवाई के लिए के राष्ट्रपति से मुलाकात कर सकते हैं.

सेना के जवानों ने आदेश मानने से किया मना

जान लें कि गिरफ्तारी के खिलाफ सबसे ज्यादा नाराजगी सेना के जवानों में है और रावलपिंडी के सेना हेडक्वार्टर में जवानों ने भी ऑर्डर लेने से मना कर दिया है. इमरान की गिरफ्तारी के खेल में ISI भी शामिल है. सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तारी  के लिए पाकिस्तानी रेंजर्स की यूनिफॉर्म में ISI को भेज गया था. इमरान खान को गिरफ्तार करने के बाद पहले रावलपिंडी और उसके बाद बलोचिस्तान ले जाने की प्लानिंग की गई थी. लेकिन इमरान खान के समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन के चलते आखिरी समय में ये प्लानिंग बदलनी पड़ी.

इस जिद पर अड़े असीम मुनीर

लेकिन, असीम मुनीर अपने प्लान को पूरा करने की जिद पर अड़े रहे और उन्होंने अपने कुछ अफसरों से कहा कि वो इमरान खान पर दबाव डालें कि और इमरान से कहें कि वो अपने समर्थकों से प्रदर्शन रोकने के लिए कहें.. लेकिन इमरान खान इसके लिए तैयार नहीं हो रहे हैं. इमरान की गिरफ्तारी और पाकिस्तानी एयर चीफ और नेवी चीफ की नाराजगी से ये साफ हो गया है कि पाकिस्तान में आने वाले दिनों में कुछ बड़ा होने वाला है.

आर-पार के मूड में इमरान समर्थक

गौरतलब है कि इमरान खान को गिरफ्तारी के बाद बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद इमरान खान को 8 दिनों के लिए NAB की कस्टडी में भेज दिया गया. इमरान को अल कादिर ट्रस्ट केस में अरेस्ट किया गया है. इसके अलावा कुछ लोग इमरान की पत्नी बुशरा बीवी को उनका क्राइम पार्टनर बता रहे हैं. कोर्ट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और कुछ जरूरी वकीलों की मौजूदगी में इमरान खान की पेशी हुई. पेशी के बाद इमरान खान के वकील मीडिया के सामने आए और उन्होंने इमरान खान के संदेश को मीडिया के जरिए उनके समर्थकों पर पहुंचाया. इमरान खान के संदेश से साफ है कि इस बार इमरान आर-पार के मूड में हैं. इमरान को ना तो सेना का डर है ना ही सरकार का. इसके साथ ही इमरान के संदेश के बाद साफ है कि पाकिस्तान में पैदा हुआ गृहयुद्ध के हालात जल्दी सुधरने वाले नहीं है.

जरूरी खबरें

चक्रवाती तूफान 'मोचा' से आज कई राज्यों में होगी बारिश; दिल्ली-NCR में ऐसा रहेगा मौसम
स्वर्ण मंदिर के पास फिर धमाका! पुलिस ने इलाके को घेरा, फॉरेसिंग टीम ने की जांच
Read More
{}{}