trendingNow11505542
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

China Covid Outbreak: चीन में कोविड का कहर, नीले प्लास्टिक में लिपटी लाशें, अस्पताल के फर्श पर पड़ा ढेर- देखें चौंकाने वाला वीडियो

China Covid Outbreak: चीन एक और बड़े कोरोनावायरस प्रकोप का सामना कर रहा है. तमाम रिपोर्ट सामने आने के बाद भी चीन के अधिकारी वायरस की चौथी लहर की गंभीरता से लगातार इनकार करते आ रहे हैं.

China Covid Outbreak: चीन में कोविड का कहर, नीले प्लास्टिक में लिपटी लाशें, अस्पताल के फर्श पर पड़ा ढेर- देखें चौंकाने वाला वीडियो
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 29, 2022, 12:06 AM IST

China Covid Outbreak: चीन एक और बड़े कोरोनावायरस प्रकोप का सामना कर रहा है. तमाम रिपोर्ट सामने आने के बाद भी चीन के अधिकारी वायरस की चौथी लहर की गंभीरता से लगातार इनकार करते आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर चीनी अस्पतालों के चौंकाने वाले वीडियो भरे पड़े हैं. कई ऐसे चौंकाने वाले वीडियो सामने आए हैं जिसमें लाशों का ढेर दिख रहा है. ये वीडियो अधिकारियों द्वारा दिए गए बयानों के बिल्कुल विपरीत हैं.

चीन की एक स्वतंत्र पत्रकार जेनिफर ज़ेंग द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि लाशों को नीले रंग की प्लास्टिक की थैलियों में लपेटकर एक साथ बांधकर रखा गया है. अस्पताल के फर्श पर लाशों का ढेर इस तरह पड़ा हुआ था मानो कोई सामान बिछ गया हो.

कोरोना के बढ़ते मामलों और चरमराती स्वास्थ्य व्यवस्था के बीच, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कोविड-19 संक्रमणों के दैनिक आंकड़े प्रकाशित करना बंद करने का फैसला किया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यह घोषणा करते हुए कहा कि चाइनीज सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन द्वारा जारी कोई भी डेटा अब केवल संदर्भ और शोध उद्देश्यों के लिए होगा.

चीन में कोरोना महामारी के फिर से फैलने के बाद स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. तमाम रिपोर्ट में दावा किया गया है कि स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयासों के बावजूद वायरस का प्रसार जारी है.

(नोट: ज़ी न्यूज़ इस वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Read More
{}{}