trendingNow11728749
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Imran Khan News: मुश्किल में इमरान-बेगम बुशरा पर भी गिरी 'बिजली'; धोखाधड़ी का एक और मामला दर्ज

Toshakhana Case में पाक के पूर्व पीएम इमरान खान और पत्नी बुशरा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आपको बता दें कि दोनों मियां-बीवी और शहजाद अकबर, जुल्फी बुखारी, फराह गोगी के खिलाफ फर्जी रसीद और धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दायर किया गया है जिसका खुलासा एक पाक मीडिया चैनल ने किया है.

फाइल फोटो
Stop
Govinda Prajapati|Updated: Jun 07, 2023, 08:23 PM IST

Toshakhana Case IMran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Prime Minister Imran Khan) और उनकी पत्नी बुशरा बीबी (Bushra Bibi) पर इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस स्टेशन में एक धोखाधड़ी का मामला (fraud case) दर्ज किया गया था जिसमें ऑफिशियल गिफ्ट की बिक्री में फर्जी रसीदें बनाने का आरोप लगाया गया था. बुधवार को पाकिस्तान की एक मीडिया ने इस मामले का खुलासा किया. अंग्रेजी और उर्दू भाषाओं में खबरें देने वाली पाकिस्तान की ARY न्यूज ने कहा है कि बुशरा बीबी, शहजाद अकबर, जुल्फी बुखारी और फराह गोगी के खिलाफ फर्जी रसीद और धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दायर किया गया था.

पाकिस्तानी मीडिया ने किया खुलासा

प्राथमिकी के अनुसार आरोपी ने तोशखाना गिफ्त खरीदने और बेचने के लिए नकली रसीदें बनवाई थीं और दावा किया गया कि लेन-देन के लिए अवैध रूप से अपने जाली हस्ताक्षर का इस्तेमाल किया गया. ARY न्यूज के अनुसार शिकायतकर्ता एक स्थानीय घड़ी डीलर है जिससे पूछताछ से पता चला है कि उसने अपनी दुकान के एक फर्जी लेटरहेड पर अपने नाम से नकली चालान बनाए थे जिसका इस्तेमाल तोशखाना उपहार बेचने के लिए किया गया था.

बुशरा बीबी पर गिरी गाज

आरोप लगाया गया है कि प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान इमरान खान तोशखाना से प्राप्त उपहारों के बारे में जानकारी का खुलासा करने में विफल रहे हैं. तोशखाना केस के अनुसार इमरान खान के खिलाफ अदालती कार्यवाही इसलिए हुई क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान विदेशी मेहमानों से मिले उपहारों के बारे में कथित रूप से अधिकारियों को गुमराह किया था. इमरान खान ने मुख्य रूप से 2018 और 2019 में मिले तोशखाना उपहारों की जानकारी जानबूझकर छुपाई. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तोशखाना के तोहफे 21.5 मिलियन (PKR) के कीमत पर खरीदे गए थे, जबकि उनकी कीमत 108 मिलियन (PKR) थी.

(इनपुट: एजेंसी)

Read More
{}{}