trendingNow11205535
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Imran Khan: पाकिस्तान में छिड़ने जा रहा है गृहयुद्ध? इमरान खान ने बताई ये वजह

Imran Khan demands early elections: पाकिस्तान की सत्ता से बेदखल होने के बाद इमरान खान लगातार देश के नए पीएम शहबाज शरीफ और उनके बेटे पर अरबों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग घोटाले को लेकर चल रहे मामले पर हमलावर है. वहीं समय पूर्व चुनाव की मांग पर अड़े खान ने मुल्क में गृहयुद्ध छिड़ने का डर दिखाया है.

Imran Khan: पाकिस्तान में छिड़ने जा रहा है गृहयुद्ध? इमरान खान ने बताई ये वजह
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Jun 02, 2022, 03:26 PM IST

Imran Khan civil war threat: पाकिस्तान (Pakistan) के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने आगाह किया है कि अगर नए सिरे से चुनाव की घोषणा नहीं की गई तो देश में गृहयुद्ध (Civil War) जैसे हालात पैदा हो जाएंगे. समाचार पत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख खान ने ‘बोल न्यूज’ को बुधवार को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि वो प्रदर्शनकारियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए अपनी पार्टी द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले का इंतजार कर रहे हैं.

मध्यावधि चुनाव की मांग

उन्होंने ये भी कहा कि वो देश में मध्यावधि चुनाव (Mid term Poll) की मांग को लेकर एक और मार्च निकालने का ऐलान करने वाले हैं. इमरान खान ने आगाह किया, ‘हम देखेंगे कि क्या वे हमें कानूनी और संवैधानिक तरीकों से चुनाव कराने की अनुमति देते हैं या नहीं. ऐसा नहीं हुआ तो देश में गृहयुद्ध की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी.’

ये भी पढ़ें- Qatar: प्रिंस पर लगाया था नाबालिग को गलत ढंग से छूने का आरोप, एक्‍स वाइफ की मिली लाश!

'चुनाव की तारीख के अलावा कुछ भी नहीं चाहिए'

खान ने कहा कि नेशनल असेंबली में लौटने का ‘कोई सवाल ही नहीं उठता’ क्योंकि ऐसा करने का मतलब होगा कि उन्होंने ‘उस साजिश को स्वीकार कर लिया है’ जिसके तहत उनकी सरकार को सत्ता से बाहर किया गया. गौरतलब है कि खान को पिछले महीने विपक्षी पार्टियों ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए प्रधानमंत्री पद से हटा दिया था. हालांकि, उन्होंने इसे अस्वीकार करते हुए उनकी सरकार की बेदखली में अमेरिका का हाथ होने का आरोप लगाया था.

इसके बाद से ही खान नए सिरे चुनाव कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके शब्दों में, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) पार्टी के शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली मौजूदा गठबंधन सरकार ‘आयातित’ है और पाकिस्तानी लोगों को एक सच्चा नेता चाहिए.

ये भी पढ़ें- World's largest plant: यहां मिला दुनिया का सबसे बड़ा पौधा, 180 KM है लंबाई!

(इनपुट- PTI)

Read More
{}{}