trendingNow11639745
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Boiled egg ruby look: चीन में 20 साल पहले ऐसा क्या हुआ जो 2 रुपये की चीज की लग गई करोड़ों की कीमत!

20 year old boiled egg ruby look: दुनियाभर में अक्सर अजीबोगरीब मामले सामने आ जाते हैं. इस बार बात चीन की जहां एक महिला 20 साल पुराने उबले अंडे की हालत देखकर दंग रह गई. उसे खुद भी नहीं पता था कि जिसे वो प्राचीन और बेशकीमती माणिक्य (ruby) समझ रही थी वो एक अंडा था.

Boiled egg ruby look: चीन में 20 साल पहले ऐसा क्या हुआ जो 2 रुपये की चीज की लग गई करोड़ों की कीमत!
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Apr 05, 2023, 09:28 AM IST

Chinese boiled egg: अंडा हम सबने देखा है कई बार देखा है, इस अंडे का क्या फंडा है? अंडे से यूं तो कई डिश बन जाती हैं, लेकिन इसके शौकीनों के मुताबिक उबले अंडे की बात ही कुछ और होती है. पर क्या आपने कभी सोचा है कि अगर उबले हुए अंडे को खाया न जाए, बस संरक्षित कर के रख लिया जाए तो क्या होगा? दरअसल चीन की एक महिला ने 20 साल तक एक उबले अंडे को कुछ यूं सजो के रखा कि अब उसका लुक ऐसा हो गया कि वो देखने में अंडा नहीं, बल्कि बेशकीमती माणिक्य यानी रूबी जैसा दिखने लगा है. ऑनलाइन तो लोग इसकी कीमत के कयास लगाने लगे. 

कैसे हुआ चमत्कार

यूं तो आप किसी अंडे को उबालकर भूल जाएंगे तो वो कुछ घंटों में स्मेल करने लगेगा और फिर सड़ जाएगा. बॉयोलॉजिकल रिएक्शन की वजह से वो काला पड़ फिर सड़ जाएगा. लेकिन एक चीनी महिला ने कैसे ये चमत्कार किया कि उसका सहेजा अंडा 20 साल बाद एक धरोहर जैसा हो गया है. अब आप इसे चमत्कार कहें या किस्मत पर जो सच है वो आखिर सच है.

'साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक सावधानी से रखा गया, दो दशक पुराना उबला हुआ अंडा, समय के साथ 'रूबी' जैसा दिखता है. इस 20 साल के अंडे की संरक्षक महिला का सरनेम फू है और उसने कुछ दिन पहले जियाओक्सियांग मॉर्निंग हेराल्ड के साथ कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए इस अंडे की हैरतअंगेज जानकारी साझा की थी. 

चीन के शेडोंग प्रांत से आने वाली फू ने कहा, 'जब मैं प्राइमरी स्कूल में थी, तब मां ने मेरे खाने के लिए अंडा खरीदा था. मैंने उसे टिफिन से निकालकर अपने बैग के अलग पॉकेट में रखा था. इसलिए मैं उसे खाना भूल गई. तो मेरा ध्यान नहीं गया. 3 दिन बाद जब मुझे अंडे की याद आई तो मैंने उसे बैग से निकाला मगर उसे फेंकने की जगह फ्रिज के ऊपर सहेजकर रख दिया. फिर वो पता नहीं कहां चला गया और मैं भी भूल गई. दो-तीन महीने बाद मां को वो अंडा दिखा जो सड़ने लगा था, मगर खराब होने की जगह वो लाल रंग लेता जा रहा था और चमकने लगा था. फिर मां  ने  उसे गहनों के डिब्बे में सहेजकर रख लिया.'

न बदबू आई न गड़बड़ हुई

फू ने आगे बताया कि कुछ दिन पहले मां घर की सफाई कर रही थीं तब उन्हें वो अंडा दिखा जो पूरी तरह लाल हो चुका था. वो चमक रहा था जिसके ऊपर लाइन्स थीं. उसकी चमक और लाल रंग उसे रूबी जैसे कीमती पत्थर का लुक दे रही थी. उन्हें वो पूरानी बात याद आ गई. मीडिया से बात करते हुए फू ने कहा,' कि जिस क्षेत्र में वो रहती हैं, वहां की ठंडक और  शुष्क सर्दियों की स्थिति के कारण शायद ये अंडा ऐसा हो गया होगा. वहीं लोगों ने सोशल मीडिया पर इस खूबसूरत चमत्कार की जमकर तारीफ की है. एक ने लिखा कि थैंक्स, अगर आपने इसे पोस्ट नहीं किया होता तो शायद मुझे इस तरह का अंडा देखने का मौका कभी नहीं मिलता. वहीं दूसरे लिखा कि समय ने अंडे को बेशकीमती पत्थर में बदल दिया है. वहीं एक अन्य शख्स ने लिखा अगर मैं अभी कुछ अंडे उबालता हूं, तो क्या मैं 20 साल में अमीर बन जाऊंगा?

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}