trendingNow11229527
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Property Deal: गेहूं और लहसुन दे जाएं, बदले में पाएं घर; कंपनी ने निकाला अजीबोगरीब ऑफर

Property Deal: लोग घर खरीदने के लिए जिंदगीभर मेहनत करते हैं. लेकिन एक कंपनी ऐसी भी है, जो गेहूं और लहसुन के बदले घर बेच रही है. ये ऑफर जानकर हर कोई हैरान है, लेकिन ये बिल्कुल सच है. आइए बताते हैं इस ऑफर के बारे में...

Property Deal: गेहूं और लहसुन दे जाएं, बदले में पाएं घर; कंपनी ने निकाला अजीबोगरीब ऑफर
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 23, 2022, 09:43 AM IST

China Real Estate company Offer: कंपनियां अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए नए-नए आइडिया खोजती रहती हैं. चाइना की एक रियल एस्टेट कंपनी ने ग्राहकों को लुभाने के लिए एक बेहतरीन तरीका खोजा है, जिसकी दुनियाभर में चर्चा हो रही है. दरअसल, कंपनी ने घर या अन्य प्रॉपर्टी की खरीद पर डाउन पेमेंट के रूप में गेहूं और लहसुन को लेना शुरू किया है. सुनने में ये अजीब लग रहा होगा, लेकिन बिल्कुल सच है.

गेहूं के बदले मिलेगा घर

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के हेनान में स्थित सेंट्रल चाइना रियल एस्टेट नाम की कंपनी ने ये योजना शुरू की है. कंपनी ने इसके लिए बाकायदा विज्ञापन भी जारी किया है. कंपनी घरों के लिए डाउन पेमेंट के रूप में गेहूं और लहसुन लेने की पेशकश कर रही है. रिपोर्ट के अनुसार, दोनों फसलों की कीमत 2 युआन प्रति कैटी है. बता दें कि कैटी चीन की एक यूनिट है, जो लगभग 500 ग्राम के बराबर होती है. रिपोर्ट में बताया है कि कंपनी ने खरीदारों को इस योजना में घर के लिए 160,000 युआन (लगभग 18.6 लाख रुपये) का डाउन पेमेंट तय किया है.

10 जुलाई तक है ऑफर

कंपनी के सेल्स एजेंट ने बताया कि इस स्कीम को शुरू करने का उद्देश्य इलाके के किसानों को कंपनी की तरफ आकर्षित करना है. ये विज्ञापन मुख्य रूप से किसानों के लिए ही है. कंपनी का ये ऑफर सोमवार को शुरू हुआ और 10 जुलाई तक रहेगा. एजेंट ने पहचान न बताने की शर्त पर बताया कि कंपनी 600,000 से 900,000 युआन तक के घरों की बिक्री कर रही है.

पिछले महीने लहसुन के बदले बेचे थे घर

सेंट्रल चाइना रियल एस्टेट कंपनी ने पिछले महीने एक अन्य विज्ञापन जारी किया था. इस विज्ञापन में कंपनी ने कहा था कि घर खरीदने के इच्छुक पांच युआन प्रति कैटी की दर से डाउन पेमेंट के लिए लहसुन को इस्तेमाल कर रहे हैं. विज्ञापन में कहा गया कि लहसुन के इस प्रमोशन से 852 लोग प्रभावित हुए और 30 सौदे हुए. लहसुन और गेहूं का थोक बाजार मूल्य 1.5 युआन प्रति ग्राम है. इसके बाद अब कंपनी ने गेंहू के बदले घर देने का ऑफर निकाला है.

LIVE TV

Read More
{}{}