trendingNow11575521
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

CHINA का सबसे हाई-प्रोफाइल बैंकर लापता, कंपनी ने कहा- कोई जानकारी नहीं, शेयरों में 50% की गिरावट

Bao Fan Missing: बाओ चीन में एक प्रमुख डीलब्रोकर हैं जिसके ग्राहकों में शीर्ष तकनीकी कंपनियां दीदी और मीटुआन शामिल हैं. उनकी फर्म की घोषणा ने व्यापार और तकनीकी लीडरों पर बीजिंग की संभावित कार्रवाई की चिंताओं को फिर से बढ़ा दिया है.

CHINA का सबसे हाई-प्रोफाइल बैंकर लापता, कंपनी ने कहा- कोई जानकारी नहीं, शेयरों में 50% की गिरावट
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 17, 2023, 03:11 PM IST

China News: चीन के सबसे हाई-प्रोफाइल निवेश बैंकरों में से एक लापता हो गए हैं. उनकी कंपनी ने यह जानकारी दी है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को मार्केट अपडेट में फर्म ने कहा कि चाइना रेनेसां होल्डिंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बाओ फैन हाल के दिनों में संपर्क में नहीं हैं.

बाओ चीन में एक प्रमुख डीलब्रोकर हैं जिसके ग्राहकों में शीर्ष तकनीकी कंपनियां दीदी और मीटुआन शामिल हैं. उनकी फर्म की घोषणा ने व्यापार और तकनीकी लीडरों पर बीजिंग की संभावित कार्रवाई की चिंताओं को फिर से बढ़ा दिया है.

50 फीसदी गिरे शेयर
शेयर बाजार में कंपनी के नोटिस के बाद शुक्रवार को चीन के रेनेसां के शेयरों में हांगकांग के कारोबार में 50 प्रतिशत की गिरावट आई, जिसमें कहा गया था कि यह 'बाओ फैन से संपर्क करने में असमर्थ' होने के कारण था.

बीबीसी ने बताया कि इसमें कहा गया है कि उन्हें 'किसी भी जानकारी के बारे में पता नहीं है जो इंगित करता है कि बाओ की अनुपलब्धता समूह के व्यवसाय और/या संचालन से संबंधित है या हो सकती है.'

कंपनी ने नहीं दी ये जानकारी
कंपनी ने यह नहीं बताया कि बाओ कितने समय से लापता थे. चीनी व्यापार न्यूजवायर कैक्सिन ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि कर्मचारी दो दिनों से उनसे संपर्क नहीं कर पाए.

(इनपुट - IANS)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}