trendingNow11220359
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

China Corona: कोरोना लॉकडाउन के बीच चीन के इस मेयर ने मांगी माफी, बताई ये वजह

China Lockdown: चीन के डांडोंग शहर में कोरोना के कुछ मामले सामने आने के बाद सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है. ऐसे में शहर के मेयर ने कोविड-19 से निपटने के लिए प्रशासन के तरीकों पर माफी मांगी है.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 15, 2022, 07:47 AM IST

Dandong City Mayor Apologizes: उत्तर कोरिया (North Korea) की सीमा पर स्थित चीन के उत्तर-पूर्वी शहर (China Northeast Cities) डांडोंग के मेयर ने कोविड-19 से निपटने के सरकार के तरीकों को लेकर व्यापक असंतोष के बीच अपने प्रशासन के काम में विफलताओं के लिए माफी मांगी है. डांडोंग में पिछले 50 दिनों से अधिक समय से लॉकडाउन लगा हुआ है.

सरकारी काम नहीं था संतोषजनक

डांडोंग के मेयर हाओ जियानजुन ने कोई विवरण नहीं दिया, लेकिन कहा कि सरकारी काम और बुनियादी सेवाएं ‘असंतोषजनक’ थीं. शहर की सरकार द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, हाओ ने इसके लिए माफी मांगी.

अधिकारी करते हैं रणनीति का समर्थन

कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party) के किसी अधिकारी का सार्वजनिक रूप से त्रुटियों को स्वीकार करना बेहद असामान्य है. खासकर कठोर ‘शून्य-कोविड​​​​’ रणनीति को लेकर. राष्ट्रपति और पार्टी के नेता शी चिनफिंग (Xi Jinping) के मातहत शीर्ष अधिकारियों ने बार-बार इस रणनीति का समर्थन किया है.

डांडोंग में सख्त लॉकडाउन

कोविड-19 के केवल कुछ ही मामले सामने आने के बावजूद डांडोंग में सबसे सख्त लॉकडाउन देखा गया है. शहर के निवासियों के साथ एक बैठक में अपनी कथित टिप्पणियों में हाओ ने शहर के 24 लाख नागरिकों द्वारा दिए गए बलिदानों और सरकार के काम को लेकर उनकी शिकायतों को स्वीकार किया है.

ये भी पढ़ेंः Research on Cockroaches: घर में पालिए कॉकरोच मिलेंगे डेढ़ लाख रुपये, इस कंपनी ने दिया अनोखा ऑफर

अवैज्ञानिक सलाह

हाओ ने कहा कि डांडोंग के अधिकारी नए मामलों के स्रोत को जड़ से खत्म करने में असमर्थ दिखे, उनमें से कुछ अवैज्ञानिक सलाह भी थे. इसमें उत्तर कोरिया से वायरस को फैलने से रोकने के लिए निवासियों को अपनी खिड़कियां बंद करने की सलाह देना शामिल था.
LIVE TV

Read More
{}{}