trendingNow11451528
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Tanya Herbert: इस महिला का इतना बड़ा पैर कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, गिनीज बुक में हुई दर्ज

World Record: इस महिला के बारे में सुनकर लोग सोच रहे हैं कि काश हमारे साथ भी ऐसा होता और हमारा नाम भी गिनीज बुक में दर्ज हो जाता. फिलहाल यह महिला दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी है. मजेदार यह है कि इस महिला की लंबाई भी खूब ज्यादा है.

Tanya Herbert: इस महिला का इतना बड़ा पैर कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, गिनीज बुक में हुई दर्ज
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 21, 2022, 07:32 PM IST

Worlds Largest Feet: हमारे दैनिक जीवन में कई ऐसे लोग मिलते हैं जो कभी अपनी लंबाई या शरीर के अन्य असामान्य अंगों के चलते चर्चा में रहते हैं. लेकिन अगर इसी लंबाई कि वजह से वह दुनियाभर में चर्चा में आ जाए तो यह मजेदार बात होगी. ऐसी ही एक महिला सामने आई है जो अपने लंबे पैरों की वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गई.

हैरान करने वाली लंबाई
दरअसल, इस महिला का नाम तान्या हर्बर्ट है और ये अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली हैं. गिनीज बुक ऑफ वर्ताल्न्याड रिकॉर्ड ने इस महिला के बारे में आधिकारिक रूप से कई मजेदार जानकारियां शेयर की हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दुनिया की किसी भी महिला के पैर इतने बड़े नहीं हैं. हर्बर्ट के दाहिने पैर की माप लगभग 33.1 सेमी (13.03 इंच) है, जबकि उनके बाएं पैर की माप 32.5 सेमी (12.79 इंच) है. 

क्या है जूतों का साइज
जूतों की साइज सुनकर तो लोग चौंक जाएंगे. तान्या हर्बर्ट 18 नंबर की जूते पहनती हैं. वे बताती हैं कि जूतों के लिए उन्हें स्टोर के चक्कर काटने पड़ते हैं क्योंकि  जूते नहीं आते उन्हें आर्डर देकर बनवाने पड़ते हैं. उन्होंने बताया कि बहुत साल पहले ही उनके पैर रिकॉर्ड तोड़ आकार तक पहुंच गए थे और अब जाकर यह वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बन गया.

महिला की लंबाई भी हैरान करने वाली
इतना ही नहीं मजेदार बात यह है कि उनकी लंबाई भी खूब है. उनकी लंबाई लगभग 6 फीट 9 इंच है, जो जीवित रहने वाली सबसे लंबी महिला तुर्कीये रुमेयसा गेल्गी की ऊंचाई से सिर्फ तीन इंच कम है. गेल्गी 7 फीट 0.7 इंच की हैं. फिलहाल उन्होंने बताया कि मेरे माता-पिता ने हमेशा मेरा हौंसला बढ़ाया और हम सभी इस रिकॉर्ड पर खुश हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}