Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

छुट्टी से वापस लौटी महिला, जैसे ही अपना बैग खोला तो निकली इतनी बड़ी मकड़ी; देखकर दंग रह गए सभी

Tarantula Spider: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक टारेंटयुला मकड़ी एक महिला के सूटकेस से बाहर निकली, जो छुट्टी से लौटी थी.

 
छुट्टी से वापस लौटी महिला, जैसे ही अपना बैग खोला तो निकली इतनी बड़ी मकड़ी; देखकर दंग रह गए सभी
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 28, 2022, 02:14 PM IST

हाल ही में टिकटॉक पर शेयर किए गए वीडियो ने लोगों को हैरानी में डाल दिया. एक यात्री छुट्टियों से घर लौटा, लेकिन उसके बैग से एक ऐसी चीज निकली जिसे देखकर उसकी चीख निकल गई. जी हां, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक टारेंटयुला मकड़ी एक महिला के सूटकेस से बाहर निकली, जो छुट्टी से लौटी थी. वीडियो में, टिकटॉक यूजर की दोस्त को फर्श पर अपने कपड़ों के ढेर से उभरती विशाल मकड़ी का एक शॉट दिखाने से पहले फोन करते देखा जा सकता है. यह पुष्टि नहीं हुई है कि मकड़ी एक टारेंटयुला थी या नहीं.

छुट्टियों से लौटकर बैग खोला तो डरकर घबराई

मिरर के मुताबिक, ब्रिटिश नागरिक साइप्रस से छुट्टियां मनाकर लौटी थी. मेडेटेरियन हॉलीडे निश्चित रूप से एक यादगार रहा, क्योंकि आईलैंड देशों की मकड़ी उसके सामान से रेंगती थी. मिरर की रिपोर्ट है कि क्लिप में, जॉर्जिया के दोस्त को मदद के लिए एक फोन कॉल करते हुए देखा जा सकता है, इससे पहले कि कैमरा फर्श पर फेंके गए कपड़ों के ढेर पर गिर जाए. आठ पैरों वाली बड़ी मकड़ी को बैग से बाहर निकलते हुए देखा जा सकता है. टिकटॉक वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, 'हाय आरएसपीसीए, मुझे लगता है कि मैं अपने सूटकेस में साइप्रस से अपने घर में एक टारेंटयुला लाई हूं.'

टारेंटयुला मकड़ी होती हैं खतरनाक

घरेलू मकड़ियों की तुलना में टारेंटयुला मकड़ी बेहद अलग और डरावनी हो सकती है, क्योंकि इन मकड़ियों के शरीर पर बड़े-बड़े बाल और पैर होते हैं. यदि आपको अरकोनोफोबिया (Arachnophobia) है, तो निश्चित रूप से टारेंटयुला आपके लिए बुरे सपने की तरह होगा. ये मकड़ियां इंसान को भी काट सकती है और दर्द असहनीय होता है. हालांकि, टारेंटयुला के जहर में कम विषाक्तता होती है.

ये मकड़ियां रात के समय शिकार करती हैं. हालांकि, ये मकड़ियां मेंढक, टोड और चूहों सहित कीड़ों को निशाना बनाती हैं. टारेंटयुला छेद करने वाले होते हैं और आमतौर पर जमीन में रहते हैं. नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, दुनिया के अधिकांश उष्णकटिबंधीय, उपोष्णकटिबंधीय और रेगिस्तानी क्षेत्रों में सैकड़ों टारेंटयुला प्रजातियां पाई जाती हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

{}{}