trendingNow11506711
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

'बच्चे पैदा करने के लिए मुझे मर्द की जरूरत नहीं', इस खूबसूरत महिला कारोबारी ने कही चौंकाने वाली बात

US News: 37 साल की अमेला स्मेलबेगोविच साल 1994 में गृह युद्ध भड़कने के बाद अपने माता-पिता के साथ यूगोस्लाविया से भाग आई थीं. इसके बाद उनके मूल क्रोएशिया समेत 5 देश बने. महज कुछ कपड़े लेकर अमेला के माता-पिता नॉर्थ अमेरिका आए थे. 

'बच्चे पैदा करने के लिए मुझे मर्द की जरूरत नहीं', इस खूबसूरत महिला कारोबारी ने कही चौंकाने वाली बात
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 29, 2022, 09:37 PM IST

American Woman on Having Babies: अमेरिका की एक रईस महिला कारोबारी ने दावा किया है कि वह कभी किसी पुरुष पर निर्भर नहीं रहेंगी और अपने एग्स को फ्रीज करा रही हैं ताकि जब उनको चाहिए हो, बच्चा पैदा कर सकें. फ्लोरिडा के ऑरलैंडो की रहने वाली अमेला स्मेलबेगोविच एक रियल एस्टेट मैग्नेट और कारोबारी हैं, जिनका बिजनेस पूरे अमेरिका में फैला हुआ है. वह अपनी मर्जी की जिंदगी जीना पसंद करती हैं. 

37 साल की अमेला स्मेलबेगोविच साल 1994 में गृह युद्ध भड़कने के बाद अपने माता-पिता के साथ यूगोस्लाविया से भाग आई थीं. इसके बाद उनके मूल क्रोएशिया समेत 5 देश बने. महज कुछ कपड़े लेकर अमेला के माता-पिता नॉर्थ अमेरिका आए थे. डबरावको स्मेलबेगोविक (68) और अल्मा स्मेलबेगोविक (67) ने अपनी बेटी को स्वतंत्र होने की सीख दी. उन्होंने कहा कि उनकी परवरिश ही ऐसी थी, जिससे उन्होंने जिंदगी में अपने दम पर कामयाबी पाई. 

उनके इंस्टाग्राम पर 51000 फॉलोअर्स हैं. उन्होंने कहा, 'मेरा हमेशा से मेन मंत्र यही रहा है कि नारी सशक्तीकरण हो और कारोबार में महिलाएं तरक्की करें. मैं अपनी पोजिशन पर चंद महिलाओं में से एक हूं, क्योंकि इसमें पुरुषों का दबदबा ज्यादा है. ऐसे में आपको अपनी पोजिशन और आवाज उठाने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है.'

आगे अमेला ने कहा, 'शायद इसलिए मैं 37 की हो चुकी हूं, जिसकी शादी नहीं हुई और सेटल हूं. वो इसलिए क्योंकि हर वक्त मेरा पूरा ध्यान खुद को स्थापित करने में रहा.' शानदार करियर के साथ-साथ उनके घर और कारों का भुगतान हो चुका है और बिजनेस भी अच्छा चल रहा है. 

अमेला ने कहा, 'मैं कभी भी किसी चीज के लिए किसी मर्द पर निर्भर नहीं रही और कभी रहूंगी भी नहीं और यही चीज मुझे आगे ले गई.' बच्चा पैदा करने के लिए उन्होंने 39 साल की उम्र की डेडलाइन सेट की है. उनके कई दोस्त सेटल हो चुके हैं और उनके बच्चे भी हैं. अब उनको लगता है कि उन्होंने काफी कुछ हासिल कर लिया है और अब वह परिवार बना सकती हैं.  वह कहती है कि यह होगा चाहे उन्हें अपना ड्रीम मैन मिले या न मिले. कोरोना महामारी के दौरान उन्हें महसूस हुआ कि वह मां बनने के लिए कितनी बेसब्र हैं. इसलिए उन्होंने आईवीएफ के दो राउंड्स लिए और अब अपने एग्स फ्रीज कराने को तैयार हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

 

Read More
{}{}