Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

कड़कती ठंड में कमरे में जलाई अंगीठी, सुबह हुई तो लेकर भागना पड़ा अस्पताल

Viral News: कौशांबी जिले में ठंड से बचने के लिए एक परिवार ने कमरे के अंदर अंगीठी जलाकर सो गया. अंगीठी के कारण कमरे में धुआं भर गया, जिससे पति-पत्नी और मां बेहोश हो गई. ग्रामीणों ने तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

 
कड़कती ठंड में कमरे में जलाई अंगीठी, सुबह हुई तो लेकर भागना पड़ा अस्पताल
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 25, 2024, 04:36 PM IST

UP News: कौशांबी जिले में ठंड से बचने के लिए एक परिवार ने कमरे के अंदर अंगीठी जलाकर सो गया. अंगीठी के कारण कमरे में धुआं भर गया, जिससे पति-पत्नी और मां बेहोश हो गई. ग्रामीणों ने तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर डॉक्टर ने 22 वर्षीय नीतू जो गर्भवती थी को मृत घोषित कर दिया. वहीं मां और बेटे का इलाज चल रहा है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजने के बाद जांच में जुट गई है. घटना कोखराज थाना क्षेत्र के बम्हरौली गांव की है. यहां के रहने वाले कुल्ली खेती किसानी करता है. उसका बेटा संजय घर पर ही किराना की दुकान चलाता है.

अंगीठी जलाकर सोना पड़ा जानलेवा

बीती रात खाना-खाने के बाद 24 वर्षीय संजय, उसकी 22 वर्षीय पत्नी नीतू और 50 वर्षीय मां कमला देवी एक ही कमरे में अंगीठी जलाकर सो गए. पिता कुल्ली बरामदे में सो रहा था. गांव के ही रहने वाले रवींद्र सुबह दुकान पर समान लेने गया तो दुकान बंद थी. उसने संजय को आवाज लगाई, लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया. जिस पर रवींद्र ने दरवाजा खोलकर देखा तो तीनों लोग बेहोशी हालात में पड़े थे. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी.

पुलिस ने गांव वालों की मदद से अस्पताल में कराया भर्ती

सूचना पर पहुंची पुलिस ने गांव वालों की मदद से तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर डॉक्टर ने 22 वर्षीय नीतू को मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि मई 2023 में संजय और नीतू की शादी हुई थी और नीतू गर्भ से थी. अनुमान लगाया जा रहा है कि अंगीठी जलने के कारण कमरे में कार्बन मोनोऑक्साइड गैस बनी होगी, जिससे दम घोटने से पत्नी नीतू की मौत हो गयी और मां-बेटे बेहोश हो गए.

रिपोर्ट: अली मुक्ता

{}{}