trendingNow12392002
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

एक्स IAS अधिकारी दो गधों के साथ क्यों घूम रहे हैं? वजह जान चौंक जाएंगे आप

Shocking News: 2001 बैच के पूर्व आईएएस अधिकारी प्रवीण कुमार अब हरियाणा के फरीदाबाद में रहते हैं. वह अपने दो गधों के साथ घूमते हैं और वर्तमान में 'चर्चा का विषय' हैं. आईएएस अधिकारी प्रवीण कुमार हरियाणा कैडर के आईएएस अधिकारी रह चुके हैं.

 
एक्स IAS अधिकारी दो गधों के साथ क्यों घूम रहे हैं? वजह जान चौंक जाएंगे आप
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 20, 2024, 02:17 PM IST

IAS Officer Praveen Kumar: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) को देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है, जो प्रशासन की बागडोर संभालने का रास्ता खोलती है. देश भर में कई छात्र ऐसे हैं जो आईएएस, आईपीएस या इसी तरह के अधिकारी बनने के लिए यूपीएससी परीक्षा पास करने की ख्वाहिश रखते हैं. कई आईएएस अधिकारी हैं जो अपने काम के माध्यम से सुर्खियां बटोरते हैं. ऐसे ही एक पूर्व आईएएस अधिकारी प्रवीण कुमार हैं, जिन्होंने दो गधों के साथ घूमने की अपनी आदत के कारण सोशल मीडिया पर काफी ध्यान खींचा है.

चलती बस में प्रेग्नेंट महिला को हुई 'असहनीय पीड़ा', कंडक्टर ने फिर जो किया आप भी कहेंगे- सैल्यूट है...

घूमते हैं दो गधों के साथ 

2001 बैच के पूर्व आईएएस अधिकारी प्रवीण कुमार अब हरियाणा के फरीदाबाद में रहते हैं. वह अपने दो गधों के साथ घूमते हैं और वर्तमान में 'चर्चा का विषय' हैं. आईएएस अधिकारी प्रवीण कुमार हरियाणा कैडर के आईएएस अधिकारी रह चुके हैं. इसके अलावा वह फरीदाबाद के उपायुक्त भी रह चुके हैं.

Fact Check: फर्जी निकला पक्षी का झंड़ा फहराने वाला Video, असली सच्चाई उड़ा देगी आपके होश

वह गधों के साथ क्यों घूमते हैं?

प्रवीण कुमार बड़खल विधानसभा इलाके में घूमते हैं. उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. आईएएस अधिकारी प्रवीण कुमार के अनुसार, वह गधों के माध्यम से लोगों को यह संदेश देना चाहते हैं कि उन्हें अपनी मानसिकता ठीक करनी चाहिए. उनके अनुसार आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में इंसान अपने विचारों पर नियंत्रण खो रहा है. गधे भी आम जानवरों जैसे हैं. पूर्व आईएएस अधिकारी पहले भी सुर्खियों में रहे हैं.

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब पूर्व आईएएस अधिकारी ने लोगों का ध्यान खींचा हो. प्रवीण कुमार पहले भी अपने अनोखे अंदाज के लिए सुर्खियों में रह चुके हैं.

Read More
{}{}