trendingNow11512392
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

लड़कियां यहां आकर क्यों उतार देती हैं अपनी अंडरगार्मेंट्स? वजह बेहद चौंकाने वाली

Woman Undergarments In New Zealand: सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें वायरल हैं जहां हजारों ब्रा (Bra Fence) एक साथ एक तार पर टंगी हुई हैं. यहां पर आकर महिलाएं अपनी ब्रा उतारकर लटका देती हैं. अब आप इस बारे में जानने के लिए बेहद परेशान होंगे कि आखिर इसके पीछे की क्या वजह हो सकती है.

 
लड़कियां यहां आकर क्यों उतार देती हैं अपनी अंडरगार्मेंट्स? वजह बेहद चौंकाने वाली
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 03, 2023, 11:47 AM IST

Cardrona Bra Fence: दुनिया में कई अजीबोगरीब चीजें हैं, जिनके बारे में जानकर लोग दंग रह जाते हैं. कुछ ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. एक ऐसी जगह जहां लड़कियां विजिट करने के बाद अपने अंडरगार्मेंट्स उतार देती हैं. सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें वायरल हैं जहां हजारों ब्रा (Bra Fence) एक तार एक साथ टंगी हुई हैं. यहां पर आकर महिलाएं अपनी ब्रा उतारकर लटका देती हैं. अब आप इस बारे में जानने के लिए बेहद परेशान होंगे कि आखिर इसके पीछे की क्या वजह हो सकती है. आपने शायद ही ऐसी पहले कभी कोई तस्वीर इंटरनेट पर देखी हो.

आखिर यहां क्यों अपने अंडरगार्मेंट उतार देती हैं लड़कियां?

दुनिया में यह जगह कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के कारडोना में मौजूद है. महिलाओं के इनरवियर की वजह से पूरी दुनिया में इसकी चर्चा रहती है. जो कोई भी टूरिस्ट आता है वह इस डेस्टिनेशन को जरूर विजिट करता है. कारडोना में आने वाली महिलाएं व लड़कियां अपनी ब्रा उतारकर यहां टांग कर चली जाती हैं. इतना ही नहीं, आने वाले टूरिस्ट भी यहां पर फोटो क्लिक करवाते हैं. चलिए हम आपको यह बताते हैं कि आखिर यह कहानी दुनियाभर में क्यों प्रचलित है. एक वेबसाइट के अनुसार, साल 1998 में क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर 1999 तक, यहां पर पहली बार चार ब्रा दिखाई दी थीं. इसके बाद यह जगह काफी सुर्खियों में आ गई.

वजह जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

कोरोना से पहले फरवरी 2019 में इस जगह पर ब्रा की संख्या लगातार बढ़ती गई और एक महीने के भीतर 60 से ज्यादा ब्रा लटकाई जाती है. इसके पीछे की वजह बेहद ही चौंकाने वाली है. दरअसल, ऐसी मान्यता है कि महिलाएं फ्रीडम के सिंबल के तौर पर ऐसा करती हैं. साथ ही साथ, वह ब्रेस्ट कैंसर की जागरूकता को लेकर भी ऐसा करती हैं. इस जगह पर ब्रेस्ट कैंसर को लेकर डोनेशन भी लिया जाता है. इस डोनेशन को ब्रेस्ट कैंसर वेलफेयर के यूज में लाया जाता है. इस जगह के मालिक भी ब्रेस्ट कैंसर की जागरूकता के लिए काम करते हैं. लोगों में यह मान्यता भी है कि जो महिलाएं अपनी ब्रा यहां टांगती हैं, उन्हें मनपंसद लाइफ पार्टनर मिलता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}