Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

कौन है माया? जिसने दुनिया को वाहवाही करने पर किया मजबूर, हर भारतीय का गर्व से चौड़ा हुआ सीना

Maya Neelakantan Viral Video: अमेरिका गॉट टैलेंट में माया नीलकांतन ने कमाल कर दिया. माया गाने का मशहूर रिफ (धुन) बखूबी बजा रही थीं. जज हेदी क्लम, होस्ट टेरी क्रूज और साइमन कोवेल सभी वाहवाही करते नहीं थक रहे. दर्शक तो बेहद ही क्रेजी हो गए

 
कौन है माया? जिसने दुनिया को वाहवाही करने पर किया मजबूर, हर भारतीय का गर्व से चौड़ा हुआ सीना
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jul 01, 2024, 12:51 PM IST

Who Is Maya Neelakantan: अमेरिका गॉट टैलेंट (American Got Talent) के ऑडिशन में सभी लोग 10 साल की माया नीलकांतन (Maya Neelakantan) को देखकर हैरान रह गए. उन्होंने मंच पर धमाकेदार अंदाज में पापा रोच का गाना "लास्ट रिजॉर्ट" गाया, जिसमें भारतीय संगीत का तड़का भी लगाया था. माया भारत से हैं और इंस्टाग्राम पर अपने मेटल गानों के लिए फेमस हैं. उन्होंने "लास्ट रिजॉर्ट" सॉन्ग Carnatic म्यूजिक प्ले करके सबको मंत्रमुग्ध कर दिया. माया नीलकांतन मंच पर बिलकुल रॉक म्यूजिशियन जैसी नहीं लग रही थीं. आमतौर पर रॉक सिंगर जीन्स या चमड़े के कपड़े पहनते हैं, और ज्यादातर गहरे रंग के कपड़े पहनना पसंद करते हैं. लेकिन माया ने पारंपरिक घाघरा पहना हुआ था और माथे पर बिंदी भी लगी थी.

यह भी पढ़ें: बाहर बहुत धूप है ब्रो, घर के अंदर बैठकर ही ढूंढकर दिखाओ 81 नंबर

वीडियो देखकर खुद को ताली बजाने से रोक नहीं पाएंगे आप

माया नीलकांतन ने कमाल कर दिया. वो बेहद ही आसानी से भारतीय शास्त्रीय संगीत से लेकर 2000 के दशक के अमेरिकी मेटल गाने "लास्ट रिजॉर्ट" बजाने लगीं, जो रॉक म्यूजिक का बहुत बड़ा हिट सॉन्ग है. माया गाने का मशहूर रिफ (धुन) बखूबी बजा रही थीं. जज हेदी क्लम, होस्ट टेरी क्रूज और साइमन कोवेल सभी वाहवाही करते नहीं थक रहे. दर्शक तो बेहद ही क्रेजी हो गए, हर तरफ रॉक म्यूजिक का सिंबल दिखाई दे रहा था. सिर्फ 100 सेकंड के इस परफॉर्मेंस के बाद चारों जज खड़े होकर ताली बजाने लगे. सोफिया वर्गीज काफी हैरान होकर बोलीं, "माया, क्या तुम वाकई 10 साल की हो?"

कई म्यूजिशियन स्टार्स की गाती हैं गाने

माया ने शरमाते हुए मुस्कुराई और जवाब दिया, "मुझे तो लगता है हां!" नीलकांतन सोशल मीडिया पर धूम मचा रही हैं, खासकर रॉक और मेटल गानों को अपने अंदाज में गाकर. वो टूल, मेटलिका और स्लेयर जैसे बड़े कलाकारों के गाने गाती हैं. जब जज हॉवी मैनडल ने उनसे उनके पसंदीदा कलाकारों के बारे में पूछा तो उन्होंने एडम जोन्स (टूल) और गैरी होल्ट (एक्सोडस, स्लेयर) का नाम लिया. दरअसल, मार्च में नीलकांतन की मुलाकात गैरी होल्ट से उनके घर पर हुई थी. इस मुलाकात का वीडियो नीलकांतन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया था, जिसे 36,800 से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. 

यह भी पढ़ें: मैं ना जाऊं टॉयलेट में... जब अंदर से निकल आया कोबरा तो अटक गई शख्स की सांसें, देखें Video

आनंद महिंद्रा ने भी शेयर किया वीडियो

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नीलकांतन का वीडियो शेयर किया है. उन्होंने नीलाकंतन को 'देवियों की धरती से रॉक गॉडेस' कहा. साथ ही महिंद्रा ने ये भी कहा कि उन्हें मुंबई में महिंद्रा ग्रुप द्वारा आयोजित सालाना ब्लूज़ संगीत समारोह "महिंद्रा ब्लूज फेस्टिवल" में परफॉर्म करने का न्योता दिया जाना चाहिए.

{}{}